Saturday, January 29, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatप्रदूषण फैला रही आधा दर्जन जींस फैक्ट्रियों को किया सील

प्रदूषण फैला रही आधा दर्जन जींस फैक्ट्रियों को किया सील

- Advertisement -
  • सील लगाने पहुंची टीम को करना पड़ा विरोध का सामना

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: नगर में अवैध रूप से संचालित हो रही आधा दर्जन जींस रंगाई फैक्ट्रियों को गुरूवार को पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने सील कर दिया है। इस दौरान सील लगाने पहुंची टीम को फैक्ट्री मालिकों के विरोध का भी सामना करना पड़ा लेकिन पुलिस फोर्स के सामने उनकी एक नहीं चली। इस दौरान कई फैक्ट्री मालिक फैक्ट्री बंद करके भाग गए।

नगर में पुराने कस्बे में दर्जनों जींस फैक्ट्री संचालित हो रही हैं। इससे फैक्ट्रियों से निकलने वाले कैमिकल युक्त पानी से क्षेत्र का वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है। इस संबंध में क्षेत्र के लोगों ने अधिकारियों से शिकायत की थी और फैक्ट्रियों को बंद कराने की मांग की थी। इस संबंध में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भी शिकायत की गई थी। डीएम ने इस संबंध में एसडीएम को चिन्हित फैक्ट्रियों को बंद कराने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद गुरूवार को एसडीएम व अन्य अधिकारी मय पुलिस फोर्स के चिन्हित फैक्ट्रियों को बंद कराने के लिए पुराने कस्बे में राजू की जींस फैक्ट्री पर पहुंंच गए। पुलिस व अधिकारियों को देखकर वहां हड़कम्प मच गया और मौके पर भीड़ जमा हो गई। इस दौरान फैक्ट्री मालिक ने फैक्ट्री को सील करने का विरोध किया।

अधिकारियों ने जब उसकी नहीं सुनीं तो उसकी अधिकारियों के साथ नोंकझोंक भी हुई लेकिन पुलिस के सख्ती दिखाने पर वह चुप हो गया। इसके बाद पुलिस ने साजिद व अमित की फैक्ट्री को भी सील कर दिया। यहां पर टीम को अधिक विरोध का सामना नहीं करना पड़ा। इसके बाद टीम लाला समंदी की जींस फैक्ट्री पहुंची और प्रदूषण फैलाने के आरोप में फैक्ट्री सील कर दी। टीम ने गय्यूर व समद की फैक्ट्रियों पर सील लगा दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments