Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeSports Newsजानिए, वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद क्या बोले नीरज चोपड़ा?

जानिए, वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद क्या बोले नीरज चोपड़ा?

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर इतिहास रच दिया है। नीरज ने फाइनल में 88.17 मीटर का थ्रो करके गोल्ड मेडल जीता है। वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। नीरज एक ही वक्त पर ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले दुनिया के दूसरे जैवलिन थ्रोअर बने।

06 37

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद नीरज ने कहा कि सिर्फ एक ये ही मेडल जीतने के लिए बचा था। हर कोई कहता था कि वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड जीतना बचा है। अब सिर्फ 90 मीटर का मार्क हासिल करना बचा है।

नीरज ने आगे कहा कि फाइनल में उन्होंने सोचा था कि वो इसे हासिल कर लेंगे, मगर गोल्ड मेडल ज्यादा अहम है। अभी काफी टूर्नामेंट होने वाले हैं और वहां वो इसे हासिल करने के लिए जी जान लगा देंगे।

08 35

नीरज ने बताया कि उनका पूरा फोकस खुद को फिट रखने और आने वाले इवेंट में बेस्ट देने पर है। उन्होंने कहा कि वो महसूस कर सकते थे कि स्पीड के साथ वो 100 पर्सेंट नहीं थे। इसके बाद उन्होंने खुद को पुश किया। फाइनल में पहला थ्रो फाउल होने के बाद नीरज ने दूसरी कोशिश में 88.17 मीटर दूर भाला पहुंचा दिया और यही स्कोर उनका विनिंग स्कोर साबित हुआ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments