Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलाइट एंड साउंड शो: शहीद स्मारक पर बंधेगा समां

लाइट एंड साउंड शो: शहीद स्मारक पर बंधेगा समां

- Advertisement -
  • पर्यटन विभाग से नगर निगम के हैंडओवर हुआ लाइट एंड साउंड शो
  • नगरायुक्त ने पूरी टीमे के साथ किया निरीक्षण
  • कुछ खामियां मिलीं, जिन्हें जल्द सही कराया जाएगा
  • स्थल में लगाई जाएगी गार्डों की ड्यूटी, खुलेगा कैफेटेरिया

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहीद स्मारक पर बना लाइट एंड शो जब शुरू हुआ था तो यह मेरठ ही नहीं बल्कि अन्य जिलों में भी चर्चा का विषय बन गया था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से विभागीय लापरवाहियों के चलते यहां कुछ नहीं हो पा रहा था। यहां क्रांतिधरा की झलकियां दिखनी बंद सी हो गई थी, लेकिन अब यह पर्यटन विभाग की ओर से नगर निगम के हैंडओवर कर दिया गया है।

इसकी देखरेख और संचालन का जिम्मा अब नगर निगम का होगा। हालांकि पहले नगरायुक्त ने यहां निरीक्षण कर कई कमियां भी गिनार्इं थी, लेकिन एक बार फिर नगर निगम की टीम ने गुरुवार को निरीक्षण किया और कई नए कार्य कराये जाने की बात कही। टीम की मानें तो अब झांसी की तर्ज पर लाइट एंड साउंड शो होगा। साथ ही यहां एक कैफेटेरिया का भी शुभारंभ किया जाएगा।

22 8

बता दें कि पर्यटन विभाग की ओर से शहीद स्मारक पर लाइट एंड साउंड सिस्टम बनवाया गया था। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इसकी तारीफ की थी, लेकिन कुछ ही दिनों में यहां यह बंद हो गया था जिस पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। फिर इसे नगर निगम के हैंडओवर करने की बात कही गई।

कमिश्नर ने इसकी जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी। नगर निगम ने गत दिनों यहां निरीक्षण कर कई कमियां गिनाई थी, जिसमें कई लाइटें खराब थी और सीसीटीवी कैमरों की भी कमी थी। बिजली न होने पर जनरेटर आदि की भी कमी थी। अधिकारियों ने कई कमियां पाई और इस संबंध में कमिश्नर को भी अवगत कराया था।

फिर पहुंचे नगरायुक्त और अन्य अधिकारी

नगरायुक्त प्रमोद कुमार, सहायक नगरायुक्त इंद्र विजय, मेरठ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के इंचार्ज अमित शर्मा पूरी टीम के साथ गुरुवार को फिर शहीद स्मारक पहुंंचे और यहां लाइट एंड साउंड शो का निरीक्षण किया। सहायक नगरायुक्त इंद्र विजय ने बताया कि यह अब नगर निगम के हैंडओवर हो चुका है। जिसके चलते इसका निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि कई कार्यों को लेकर यहां चर्चा की गई।

इसकी सुरक्षा के मद्देनजर शिफ्टों में गार्डों की तैनाती की जाएगी और यहां इसे देखने आने वाले लोगों के लिये भी अन्य व्यवस्थाएं करार्इं जाएगी, जिसमें एक कैफेटेरिया यहां खोल जाएगा। जिससे लोगों को परेशानी न हो। इस दौरान नगरायुक्त ने सभी चीजों का निरीक्षण किया और इसकी रिपोर्ट बनाकर भेजने की बात कही। जल्द ही सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।

झांसी के किले की तरह होगी लाइटिंग

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नोडल अधिकारी अमित शर्मा ने बताया कि शहीद स्मारक में बना लाइट एंड साउंड नगर निगम के हवाले हो चुका है, अब जल्द ही इसकी कमियों को पूरा कराया जाएगा।एलईडी लाइटें काफी हद तक सही प्रकार से नहीं लगी हैं।

यह लाइट एंड साउंड शो झांसी के किले की तर्ज पर सजाया जाएगा। जिससे लाइट डलने के बाद इसकी छठा अलग ही दिखाई पड़े। लाइट का एंगल इस प्रकार से रखा जाएगा कि देखने वाले इसे देखते ही रह जाएंगे। इसके अलावा यहां सभी व्यवस्थाओं को भी जल्द पूरा कराया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments