Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकिसानों को स्वीकृत किए गए 25.70 लाख के ऋण

किसानों को स्वीकृत किए गए 25.70 लाख के ऋण

- Advertisement -
  • पीएनबी का गांधी जयंती पर ग्राम संपर्क अभियान

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: पीएनबी ने जिले में ग्राम सरोकार एवं आत्मनिर्भर भारत से जुड़ी बैंकिंग योजनाओं तथा उत्पादों के प्रसार के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर ग्राम संपर्क अभियान की शुरुआत की।

शुक्रवार को अभियान का शुभारम्भ पीएनबी बैंक ग्राम गंगेरू स्थित शाखा गंगेरू के अंतर्गत ग्राम खेड़ा कुरतान एवं शाखा कांधला के अंतर्गत ग्राम मखमूलपुर से हुआ।

बैंक के अग्रणी जिला प्रबनधक शैलेश कुमार ने ग्राम संपर्क अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बैंक द्वारा यह अभियान देश के 440 जिलों में प्रारंभकिया गया है जिसका मुख्य उद्देश्य आत्मनिर्भरता भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए ग्रामीण सरोकार से जुड़ी बैंक की प्रत्येक योजना, सुविधा एवं उत्पाद को हर एक गांव -हर एक जरूरतमंद तक पहुंचाते हुए गांवों का डिजिटल सशक्तिकरण करना है।

शामली जनपद में पीएनबी की 29 शाखाएं संचालित है। अभियान के दौरान सभी शाखाएं अपने सेवा क्षेत्र के गांवों में संपर्क अभियान के अंतर्गत आत्मनिर्भरता, स्वरोजगार, समावेशन एवं वित्तीय आवश्यकताओं से जुड़ी बैंक की प्रत्येक योजना तथा उत्पादों को ग्रामीणों के लिए सहज एवं सुलभ कराने के लक्ष्य से कार्य करेंगी।

एलडीएम के अनुसार, अभियान आगामी 31 दिसंबर तक चलाया जाएगा जिसमें ग्रामीणों के लिए केसीसी, मुद्रा, एमएसएमई आदि ऋण उपलब्ध कराए जाएंगे।

भारत सरकार द्वारा संचालित बीमा योजनाओं से प्रत्येक ग्रामवासी को जोड़कर सामाजिक सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने का सक्रिय प्रयास किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान 10 कृषकों को 25.70 लाख का ऋण स्वीकृत किए गए। इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के 34 आवेदन, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के 16 आवेदन एवं अटल पेंशन योजना के 14 आवेदन स्वीकार किए गए।

इस अवसर पर एलडीएम शैलेश कुमार, शाखा प्रबंधक कांधला सतीश चन्द, प्रबंधक कृषि जावेद अख्तर, कौशिक चटर्जी, राकेश कुमार, प्रधान सालिम, सुधीर के अलावा कृषक मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments