Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसिपाहियों की सरपरस्ती में हो रही लूट

सिपाहियों की सरपरस्ती में हो रही लूट

- Advertisement -
  • सड़कों पर पशु ट्रकों से जबरन लूट करने वाले पांच गिरफ्तार
  • फरार पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने किया निलंबित, जांच बैठी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: इसे शर्मनाक नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे। दो पुलिसकर्मी अपराधिक प्रवृत्ति के पांच लोगों को लेकर सरेआम पशुओं से भरे ट्रकों से वसूली करते हैं। एएसपी ब्रहमपुरी ने इस गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10040 रुपये, छह मोबाइल और दो कारें बरामद की है। दो सिपाही और दो बदमाश मौके से फरार हो गए। एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित करते हुए जांच बैठा दी है।

पुलिस अधिकारियों को लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी कि दिल्ली रोड और हाईवे पर पुलिस बनकर कुछ लोग पशुओं से भरे ट्रकों को रोक कर उनसे वसूली करने में लगे हुए हैं। वेदव्यासपुरी चौकी में तैनात सिपाहियों के जरिये गाड़ियों को रुकवाया जाता है और गैंग में साथ चल रहे सात बदमाश उनको धमका कर जबरन पैसे वसूलते हैं।

एएएसपी विवेक यादव को जब इसकी जानकारी हुई तो पूरा जाल बिछाया गया और सुशांत सिटी कट वेदव्यासपुरी पर पशुओं से भरे ट्रक से वसूली करते हुए कपिल उर्फ आदित्य पुत्र कंवर सिंह निवासी ग्राम घाट, रिजवान पुत्र इस्लाम निवासी श्याम नगर, बाली उर्फ ललित पुत्र महेश निवासी जुर्रानपुर, विपिन पाल पुत्र रनवीर सिंह निवासी इन्द्रापुरम और मनीष उर्फ चिंकू उर्फ चीकू पुत्र जय प्रकाश निवासी शास्त्रीनगर को गिरफ्तार कर उनके पास से 10040 रुपये, सैमसंग, बीवो, जियो समेत पांच मोबाइल, आल्टो यूपी15एबी 1435 और स्विफ्ट यूपी 15सीयू2832 बरामद की गई है।

इन बदमाशों के साथ मौके पर मौजूद पुलिस चौकी वेदव्यासपुरी के सिपाही राहुल और संदीप नागर के साथ दो अन्य बदमाश आशुतोष और अक्षय भड़ाना पुत्र शीशपाल निवासी जुर्रानपुर फरार हो गए। पकड़े गए कपिल निवासी घाट के खिलाफ लूट, रंगदारी आदि के तमाम मुकदमे दर्ज हैं।

दो सिपाही निलंबित

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने आरक्षी राहुल व आरक्षी संदीप नागर आदि के द्वारा हाईवे पर सड़क के किनारे अपनी कारें लगाकर पशुओं से भरे ट्रक रुकवाकर चालक को धमकाकर अवैध उगाही का कार्य अपने संरक्षण में करने के सम्बन्ध में इनके विरुद्ध थाना टीपीनगर में मुकदमा दर्ज होने के बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय जांच बैठा दी है।


दो सगी बहनों के बैग से दो लाख और जेवरात निकाले

मायके से लौट रही दो सगी विवाहिता बहनो से ई-रिक्शा सवार दो बदमाश व महिला साथी ने बैग से लाखों रुपए की नगदी जेवरात निकाल लिए। घर पहुंचे के बाद विवाहिता को घटना की जानकारी लगी। घटना के बाद पुलिस मामले को दबाने में लगी हुई थी पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। गढ़ के वेट निवासी हुमा और हिना की शादी मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र शालीमार गार्डन में हुई है।एक सप्ताह पहले दोनों बहने मायके एक शादी समारोह में गई थी।

अपने साथ सोने के आभूषण भी साथ ले गई थी। शुक्रवार दोपहर दोनों बहने बस से सवार होकर मेरठ पहुंची। हापुड़ अड्डे से ईरिक्शा से घर के लिए सवार हो गई। हुमा पत्नी जहीर आलम ने बताया कि पहलाद नगर के पास जबरन ई रिक्शा में दो युवक एक महिला बैठ गए। बैग में रखे दो लाख रुपये और सोने के चेन पेंडल, अंगूठी, चांदी के चार सेट निकाल लिए। घर पहुंचने के बाद घटना की जानकारी लगी। लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर जांच की जा रही है।


अब रिश्तेदार बनकर पैसा हड़प रहे साइबर ठग

साइबर ठगों ने लोगों को लूटने के नया तरीका ढूंढ लिया है। अब साइबर अपराधी रिश्तेदार बनकर पैसा पेटीएम करने को कह रहे हैं। नौचंदी थाना क्षेत्र के नेहरु नगर के एक युवक से बीस हजार रुपये ठग लिये। युवक ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। युवक सौरभ शर्मा ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक काल आई कि बुआ का बेटा बोल रहा हूं। बाजार सामान लेने आया था। दुकानदार के पास कैश खत्म हो गया है और वो पेटीएम करना चाहता है।

बुआ के बेटे ने कहा कि उसके पास पेटीएम नहीं है तुम्हारे खाते में कुछ रुपये भिजवा रहा हूं। तुम बाद में पेटीएम कर देना। सौरभ उसकी बातों में आ गया और जैसे ही उसने लिंक खोला उसके खाते में तीन बार में 28 हजार रुपये निकाल लिये गए। सौरभ ने इसकी सूचना साइबर सेल प्रभारी राघवेन्द्र सिंह को दी। साइबर सेल ने संबंधित बैंक व थाने को अवगत करा दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments