Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatजिलेभर में महात्मा गांधी व शास्त्री जी को किया गया नमन

जिलेभर में महात्मा गांधी व शास्त्री जी को किया गया नमन

- Advertisement -
  • सरकारी कार्यालयों में गोष्ठी आयोजित कर किया याद, पद चिन्हों पर चलने का आह्वान

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: जिलेभर में शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जंयती अति उत्साह व श्रद्धा के साथ मनायी गयी। जिलेभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके सिद्धांतों को जीवन में उतारने का संकल्प लिया।

सरकारी कार्यालयों में गोष्ठी का आयोजन कर उन्हें याद कर उनके चित्रों पर पुष्प अर्पित किए। साथ ही उनकी जयंती पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं पर हस्ताक्षर अभियान चलाया और सबसे पहले डीएम ने हस्ताक्षर कर बेटी बचाने व पढ़ाने का आह्वान किया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर हर किसी ने उन्हें याद किया। नगर के राष्ट्र वंदना चौक पर स्थित शहीदों की प्रतिमाओं पर अधिकारियों ने पहुंचकर पुष्प अर्पित कर याद किया। वहीं कलक्ट्रेट में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें डीएम शकुंतला गौतम, एडीएम अमित कुमार सिंह व समस्त स्टाफ ने उन्हें पुष्पाजंलि अर्पित की। डीएम ने कहा कि महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी ने गांधी जी का पूरा जीवन एक दर्शन की तरह हैं गांधी जी ने नारा दिया था कि पाप से घृणा करें और पाप न करें।

29 1

उन्होंने कहा कि गांधी जी ने सादगीपूर्ण जीवन जीते हुए देश और मानवता की भलाई के लिए कार्य किया। उनका पूरा जीवन देश की मानवता के लिए समर्पित रहा। दबे-कुचले एवं समाज के आखिरी व्यक्ति के उत्थान के लिए समर्पित रहा। सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलकर उन्होंने देश को आजादी दिलवायी ऐसे महान लोगों को हम नमन करते हैं साथ ही उनके सिद्वांतों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लेते है।

वहीं विकास भवन में भी गांधी जयंती पर कार्यालय पर ध्वज फहराया और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि विधायक केपी मलिक ने घटते लिंगानुपात, भूरण हत्या जैसी प्रथा समाप्त करने, महिलाओं को समान अधिकार, शिक्षा, सम्मान दिलाने के लिए शपथ दिलाई।

31 1

डीएम ने कहा कि हम सभी को बेटियों को शिक्षा दिलाने के लिए आगे आना चाहिए। सीडीओ अभिराम त्रिवेदी ने भी अपने विचार रखे। वहीं कलक्ट्रेट व विकास भवन सभागार में बेटी बचाओ बेटी पढाओ हस्ताक्षर अभियान चलाया और सबसे पहले डीएम ने हस्ताक्षर किए।

वहीं न्यायालय परिसर में उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा गांधी जयंती पर गोष्ठी हुई। पुलिस लाइन व एसपी कार्यालय पर एसपी अभिषेक सिंह ने गांधी जयंती पर पुष्प अर्पित कर उनके जीवन पर परिचय डाला। साथ ही थानों में भी जयंती मनायी गयी।

वहीं नगर पालिका परिषद कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर चेयरमैन राजूद्दीन एडवोकेट, अधिशासी अधिकारी ललित कुमार आर्य ने पुष्प अर्पित कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला। उसके बाद सफाई कर्मचारियों को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वहीं नगर के स्वास्थ्य केन्द्र पर गांधी जी व शास्त्री जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments