Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
Homeसंवादसप्तरंग2021 और 2022 में रिलीज होंगी कई बड़ी फिल्में

2021 और 2022 में रिलीज होंगी कई बड़ी फिल्में

- Advertisement -

सुभाष शिरढोनकर


फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में 202,0 अब तक का सबसे बुरा साल कहा जा सकता है। शुरू के ढाई महीने में नाम मात्र की फिल्में ही रिलीज हो सकीं और साढ़े नौ महीने तक पूरी इंडस्ट्री पूरी तरह थमी रही। हर साल की तरह 2020 में कई बड़े स्टार्स और बड़े बजट वाली फिल्मों का प्रदर्शन होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा नहीं हो सका। इनमें से कुछ फिल्में तो रिलीज को पूरी तरह से तैयार थीं, तो कुछ की थोड़ी बहुत शूटिंग बची थी जिसे पूरा कर उनका प्रदर्शन होना था लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि ये सभी फिल्में 2021 और 2022 में रिलीज हो सकेंगी। इस साल आने वाली फिल्मों में अक्षय कुमार की ’रामसेतु’ और शहरुख खान की ‘पत्रन’ जैसी बड़े बजट की काफी फिल्में हैं।  अक्षय कुमार की ‘रामसेतु’ की घोषणा 2020 की दिवाली वाले दिन हुई थी। फिल्म में राम कथा को ही फिल्माया जाएगा लेकिन इसका अंदाज थोड़ा अलग होगा। सारा फोकस इस बात पर होगा कि क्या वाकई ‘रामसेतु’ सच है या फिर महज अफवाह। फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा करने जा रहे हैं। यह फिल्म 2021 में रिलीज होगी।

प्रभास, सैफ अली खान की बहु चर्चित ‘आदिपुरूष’ भी इस साल   रिलीज हो सकती है। 300 करोड़ के मेगा बजट वाली इस फिल्म में प्रभास भगवान श्रीराम का किरदार निभा रहे हैं। वही सैफ अली खान लंकेश के किरदार में नजर आएंगे।  प्रभास की एक और फिल्म ‘सालार’ है। ‘केजीएफ’ के डायरेक्टर प्रशंत नील की यह फिल्म एक्शन से लबरेज होगी। इसमें आॅडियंस को हैरत अंगेज स्टंट और एक्शन सीन देखने मिलेंगे।

कार्तिक आर्यन के जन्म दिन पर नई फिल्म ‘धमाका’  की घोषणा हुई। इन दिनों इस फिल्म की शूटिंग चल रही है। इसे डायरेक्टर राम माधवानी निर्देशित कर रहे हैं। यह एक कोरियन फिल्म टेरर लाइव का रीमेक है। इसमें कार्तिक आर्यन एक पत्रकार के किरदार में नजर आएंगे। राम माधवानी और कार्तिक आर्यन ने दावा किया है कि इस फिल्म की शूटिंग वो सिर्फ 15 दिन में पूरी कर लेंगे और इस साल के मध्य तक इसे रिलीज किया जाएगा।

साउथ स्टार रामचरण की फिल्म ‘आरआरआर’ में एक और जहां साउथ के ही एक और एक्टर जूनियर एनटीआर भी हैं, वहीं इस मल्टी स्टॉरर फिल्म में बॉलीवुड के जाने माने दिग्गज एक्टर अजय देवगन और आलिया भट््ट भी नजर आएंगे। राजामौली के निर्देशन में बन रही यह फिल्म इस साल रिलीज होगी।

जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते 2’ 2021 के ईद के मौके पर रिलीज होगी। इसमें जॉन के अपोजिट दिव्य खोसला कुमार हैं। फिल्म में जबर्दस्त देशभक्ति का लेवर नजर आएगा। टाइगर श्राफ की सुपर एक्शन फिल्म ‘गनपत’  2022 में आएगी। इसमें टाइगरटाइटल किरदार निभाने जा रहे हैं।  सैफ अली खान और अर्जुन कपूर की हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘भूत पुलिस’ 2021 में आएगी।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनकी मौत से जुड़ी फिल्म सुसाइड या मर्डर मिस्ट्री बेस्ड फिल्म बन रही है। इसे इसी साल रिलीज किया जाएगा। इसमें सुशांत सिंह राजपूत के हमशक्ल सचिन तिवारी नजर आएंगे जो फिल्म में उनका किरदार निभा रहे हैं। अक्षय कुमार और वाणी कपूर की ‘बैलबॉटम’  2021 में रिलीज होगी। इस फिल्म की शूटिंग महज एक शैड््यूल में पूरी की गई । रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बन रही यह एक स्पाई थ्रिलर है। लारा दत्ता हुमा कुरैशी भी इस फिल्म का अहम हिस्सा हैं।

आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘ओम द बैटल विद इन’  2021 के मध्य में आएगी। यह एक सुपर एक्शन फिल्म है। इसमें दिल बेचारा फेम एक्ट्रेस संजना सांघी आदित्य के अपोजिट नजर आएंगी। ऋतिक रोशन की ‘कृष 4’  को लेकर भी चर्चाएं काफी गर्म हैं। इस फिल्म को लेकर पिछले तीन साल से हर दिन कोई न कोई अपडेट आती ही रही है। इससे जुड़ी इस समय एक अहम खबर आ रही है कि फिल्म में ऋतिक के अपोजिट कियारा को लेने का राकेश रोशन पक्का मन बना चुके हैं और ऋतिक भी इस पर सहमत हो गए हैं।

‘कृष 4’ में पहले कृति सेनन नजर आने वाली थीं, लेकिन किन्हीं वजहों से फिल्म से उनका पत्ता कट चुका है। कियारा ‘कबीर सिंह’, ‘गुड न्यूज’ और ‘लक्ष्मी’ जैसी श्त्रनदार फिल्मों का हिस्सा बन चुकी हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments