Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsHaridwarछात्रों के भविष्य को लेकर विधायक आदेश चौहान ने दिए मुख्यमंत्री को सुझाव

छात्रों के भविष्य को लेकर विधायक आदेश चौहान ने दिए मुख्यमंत्री को सुझाव

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: हरिद्वार के रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने सिडकुल ,बीएचईएल हरिद्वार सहित उत्तराखंड के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों में अप्रेंटिस कर रहे छात्र-छात्राओं की परीक्षा आयोजित कराने या अन्य कोई वैकल्पिक व्यवस्था कराने के लिए विधानसभा भवन देहरादून में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर इस विषय से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

रानीपुर विधायक अध्यक्ष चौहान ने कहा कि सिडकुल, बीएचईएल सहित विभिन्न औद्योगिक संस्थानों में अप्रेंटिस करने वाले आईटीआई, डिप्लोमा व इंजीनियरिंग के छात्रों की परीक्षा ना होने के कारण उन्हें एनसीवीटी प्रमाण पत्र जारी नहीं कर पा रही है जिस कारण इन सभी छात्र-छात्राओं के सम्मुख गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। क्योंकि जब तक इनको प्रमाण पत्र जारी नहीं होगा तब तक यह छात्र- छात्राएं नौकरी के लिए कहीं निजी वह सरकारी संस्थानों में आवेदन नहीं कर सकते।

मुख्यमंत्री को विधायक आदेश ने हाई स्कूल की तरह ही इन छात्रों छात्राओं को उत्तीर्ण मानकर प्रमाण पत्र जारी करने या कोरोना की एसओपी के अनुसार परीक्षा आयोजित करा कर प्रमाण पत्र जारी करने का सुझाव दिया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस समस्या के समाधान के लिए केंद्रीय कौशल विकास मंत्री भारत सरकार से वार्ता कर समाधान कराने का आश्वासन दिया। इसके अलावा विधायक आदेश चौहान ने अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों के विषय में भी मुख्यमंत्री से चर्चा की।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments