Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज के प्रयास लाए रंग

एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज के प्रयास लाए रंग

- Advertisement -
  • पुरा महादेव से किनौनी मिल होते हुए मेरठ-बड़ौत मार्ग का होगा चौड़ीकरण
  • सात मीटर तक चौड़ा किया जाएगा मार्ग, पांच लाख की आबादी को मिलेगा इसका लाभ

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एलएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज के प्रयास रंग लाए हैं। शीघ्र ही बागपत रोड के दिन फिरने जा रहे हैं। हालांकि इसके लिए एमएलसी को काफी प्रयास करने पडेÞ। उन्होंने इसके लिए प्रदेश के सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद से कई बार मुलाकात की। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ से भवी वह कई बार मिले। उनके इन्हीं प्रयासों की बदौलत इस रोड के जहां दिन फिरने जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर क्षेत्र के लोगों को भी इसको एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज का बड़ा उपहार माना जा रहा है।

मेरठ की बागपत से रोड कनेक्टिविटी को पंख लगने जा रहे हैं। इसके लिए शासन ने तिजोरी का मुंह खोल दिया है। पुरा महादेव से कल्याणपुर किनौनी मिल होते हुए मेरठ बड़ौत मार्ग तक का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए बड़ा बजट स्वीकृत कर दिया गया है। प्रोजेक्ट के लिए सरकार ने 1718.57 लाख रुपये स्वीकृ त कर दिए हैं तथा इस प्रोजेक्ट पर काम भी जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सतेन्द्र सिंह के अनुसार मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए 1718.57 लाख रुपये के प्रस्ताव पर अनुमोदन मिल गया है।

इसके तहत उन्होंने शीघ्र ही कार्य शुरु करने के निर्देश भी दे दिए हैं। इस मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का पूरा खाका तैयार कर शासन को भेजा गया था, जिस पर सरकार ने रजामंदी जता दी है। लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कार्य को स्वीकृति प्रदान कर दी है। बाकायदा वित्त समीति की बैठक में इसे अनुमोदित किया गया है। लगभग पौने 18 किलोमीटर लम्बे इस मार्ग के चौड़ीकरण के बाद क्षेत्र की लगभग पांच लाख की आबादी को सीधा लाभ मिलेगा। मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद श्रावण एवं फाल्गुन माह में हरिद्वार से पैदल यात्रा कर पुरा महादेव पहुंच भगवान शिव का अभिषेक करने वाले शिवभक्तों को आसानी होगी

वहीं गन्ना लेकर किनौनी शुगर मिल पहुंचने वाले किसानों के लिए भी राह की दुश्वारियां कम हो जाएंगी। इस मार्ग पर कई अन्य गन्ना केन्द्र होने के कारण भी ट्रैफिक का जबरदस्त दबाव रहता है। इस समय कल्याणपुर से पुरामहादेव एवं किनौनी मिल होते हुए मेरठ बड़ौत मार्ग की लम्बाई लगभग नौ किलोमीटर है जबकि चौड़ाई 3.75 से 5.50 मीटर है। अधिशासी अभियंता सतेन्द्र कुमार के अनुसार इस मार्ग की चौड़ाई अब सात मीटर तक की जाएगी। उन्होंने बताया कि चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति मिल गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments