Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurस्वच्छ भारत अभियान अच्छी योजना, आगे बढ़ाएं: सांसद फजलुर्रहमान

स्वच्छ भारत अभियान अच्छी योजना, आगे बढ़ाएं: सांसद फजलुर्रहमान

- Advertisement -
  • महिलाएं बच्चों को सफाई के संस्कार दें : त्रिपाठी

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: नगर निगम व फोर्स एनजीओ द्वारा वार्ड 52 में लिंक रोड पर मिशन शक्ति एवं स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने स्वच्छ भारत अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यह एक अच्छी योजना है हमें इसे आगे बढ़ाना चाहिए। कार्यक्रम की शुरूआत सांसद फजलुर्रहमान व नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. एके त्रिपाठी द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुयी।

सांसद फजलुर्रहमान ने कहा कि लोग स्वच्छता को अपनी आदत बनाएं और अपने बच्चों को भी सफाई के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि शरीयत में भी सफाई पर जोर दिया गया है। जब हम पांच वक्त की नमाज पढ़ते हैं तो पाक साफ होकर ही नमाज अदा की जाती है। उन्होंने महिलाओं से अपनी शक्ति पहचानने का आह्वान करते हुए कहा कि महिलाएं ही समाज का निर्माण करती है।

महिलाएं जो भी संस्कार बच्चों को देती है वही जीवन में काम आते हैं। सांसद फजलुर्रहमान ने शहर के लोगों से सफाई अभियान से जुड़ने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से सहारनपुर 49वीं रैंकिंग से ऊपर चढ़कर टॉप टेन में आ पायेगा। उन्होंने आईटीसी सुनहरा कल व नगर स्वास्थय अधिकारी को सुझाव दिया कि कचरा प्रबंधन को यदि डेमो के माध्यम से समझाये तो ज्यादा बेहतर होगा। उन्होंने निगम द्वारा कचरा प्रबंधन के लिए लगाए जाने वाले प्लांट को शीघ्रातिशीघ्र पूरा कराने पर जोर दिया।

नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. ए के त्रिपाठी ने कहा कि स्वच्छता निरंतर प्रक्रिया है, उसे लगातार अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि जल्दी ही शहर के लोगों को कूड़ा निस्तारण के लिए शहर में काफी बदलाव दिखायी देंगे। उन्होंने कहा कि महिला ही बच्चों को संस्कार देती है। मां बच्चों की प्रथम पाठशाला है। उन्होंने सरकार की योजनाओं से अवगत कराते हुए महिलाओं को उन योजनाओं का लाभ उठाने का भी सुझाव दिया। आईटीसी की प्रोग्राम आफिसर लिपिका सत्पथी व फोर्स एनजीओ के कोर्डिनेटर मौ.अर्श ने विस्तार से कचरा प्रबंधन के संबंध में महिलाओं को जानकारी दी। इस अवसर पर मौहल्ला कमेटी व अन्य कोरोना योद्धाओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सुनयना आलम, राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति के अर्चित अग्रवाल, पुष्पा गंगवाल, धर्मपाल, फोर्स के मौ. तबरेज आदि मौजूद रहे। संचालन शिवानी ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments