Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsनगर निगम ने की आरा मशीन की स्थापना, अपर नगरायुक्त व पार्षदों...

नगर निगम ने की आरा मशीन की स्थापना, अपर नगरायुक्त व पार्षदों ने किया उद्घाटन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददता |

सहारनपुर: महानगर में अलाव के लिए लकड़ियों की समुचित व्यवस्था करने के लिए नगर निगम द्वारा रायवाला स्थित निगम के उपवन में एक आरा मशीन की स्थापना की गयी। आरामशीन की शुरुआत अपर नगरायुक्त मृत्युंजय, उपसभापति व पार्षद मुकेश गक्खड़ ने रिबन काटकर व आरा मशीन से लकड़ी काटकर की।

08 17 scaled

अपर नगरायुक्त मृत्युंजय ने बताया कि महानगर में बड़ी संख्या में सर्दी बढ़ने के साथ अलावा नगर निगम द्वारा अलाव जलवाये जाते है। इन अलाव लकड़ी की समुचित व्यवस्था करने के लिए रायवाला स्थित निगम के उपवन में एक आरा मशीन की स्थापना की गयी। इस आरामशीन में अलाव के लिए लकड़ियों की कटाई की जायेगी ताकि सभी अलाव स्थलों पर उचित मात्रा में जलाव लकड़ी भेजी जा सके। उन्होंने बताया कि अभी निगम द्वारा 1200 क्विंटल लकड़ी की व्यवस्था की गयी है। अलाव की बढ़ती संख्या के अनुसार बाकि लकड़ी की व्यवस्था की जायेगी।

07 17 scaled

आरा मशीन की स्थापना से पहले वेद मंत्रोच्चार के साथ पहले भूमि पूजन किया गया। उसके बाद रिबन काटकर मशीन का शुभारंभ किया गया। अपर नगरायुक्त मृत्युंजय के अलावा सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, पार्षद व उपसभापति मुकेश गक्खड़, वीरेसैन जैन, मुख्य सफाई निरीक्षक चंद्रपाल, सहायक अभियंता पाण्डेय, जेई अनूप सिंह व लेखा परीक्षक अजमैन आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments