Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBihar Newsबिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, 23 को विधानसभा का विशेष...

बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, 23 को विधानसभा का विशेष सत्र

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बिहार में सभी मंत्रियों के शपथ लेने के बाद अब नई कैबिनेट की बैठक मंगलवार को बुलाई गई है, वहीं विधानसभा का विशेष सत्र 23 नवंबर को बुलाया गया है। बता दें कि राजभवन में हुए शपथग्रहण समारोह में नीतीश कुमार के अलावा 14 नेताओं ने राज्यपाल के समक्ष शपथ ली।

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली 

नीतीश कुमार ने सोमवार को यहां बिहार के मुख्यमंत्री पद की सातवीं बार शपथ ग्रहण की। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश कुमार के साथ भाजपा के सात मंत्रियों, जद (यू) से पांच मंत्रियों और ‘हम’ पार्टी तथा वीआईपी पार्टी से एक-एक मंत्रियों ने शपथ ली।

भाजपा विधानमंडल दल के नेता व कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद और उपनेता एवं बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी शपथ ली । तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके नीतीश कुमार को पुनः बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी और मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई।

नीतीश कैबिनेट का इस बार का स्वरूप बदला नजर आ रहा है। इसमें भाजपा से अधिक मंत्रियों ने शपथी ली और दो उपमुख्यमंत्री बनाए गए। चुनाव में भाजपा को 74 सीटें मिलीं जो जदयू को मिली 43 सीटों से 31 सीट अधिक है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments