Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliआचार संहिता का पालन न करने पर होगा मुकदमा: डीएम

आचार संहिता का पालन न करने पर होगा मुकदमा: डीएम

- Advertisement -
0
  • बिना अनुमति प्रचार किया तो नामांकन भी होगा निरस्त
  • डीएम, एसपी ने नागरिकों से शांतिपूर्ण चुनाव की अपील

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने थाना बाबरी के प्रांगण में क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी ग्राम पंचायतों के संभ्रांत नागरिकों से आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर संवाद स्थापित किया।

जिलाधिकारी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शांति पूर्वक चुनाव कराना हमारी प्राथमिकता है,इसलिए चुनाव प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने में अपनी सहभागिता प्रदान करें। चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी प्रत्याशी ने व्यवधान उत्पन्न किया तो ऐसी कड़ी कार्यवाही होगी जिसको पीढ़ी तक याद रखा जाएगा, साथ ही, नामांकन भी निरस्त किया जाएगा।

जनपद में कोरोना के केस में लगातार वृद्धि हो रही है इसलिए कोविड-19 के जितने भी प्रोटोकॉल है सभी के द्वारा उनका शत-प्रतिशत रूप से पालन करना है और इसके लिए अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करना है। 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोग सरकारी अस्पतालों में भयमुक्त होकर कोविड-19 वैक्सीन जरूर लगवाएं।

पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराए जाने की अपील करते हुए कहा चुनाव में गड़बड़ी करने वाले अथवा अपराध करने वाले के विरुद्ध गैंगस्टर, एनएसए की कार्यवाही भी की जाएगी।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित क्षेत्रीय लोगों से कहा कि युवाओं को भी समझाया जाए। बैठक के उपरांत डीएम द्वारा क्षेत्रीय लोगों को चुनावी शिकायत हेतु जारी हेल्पलाइन नंबर 7839866133 की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोई भी जानकारी हो तुरंत बताई जाए जिसका तत्काल संज्ञान लिया जाएगा।

इस अवसर पर एसडीएम शामली संदीप कुमार,क्षेत्राधिकारी थानाभवन, प्रभारी निरीक्षक थाना बाबरी, विकास खंड अधिकारी थानाभवन एवं अन्य कर्मचारी व क्षेत्र के संभ्रांत लोग मौजूद रहे।

डीएम, एसपी ने किया मतदान स्थलों का निरीक्षण

गुरुवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव द्वारा संयुक्त रूप से विकासखंड थानाभवन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बाबरी एवं ग्राम बन्नतीखेड़ा में मतदान स्थलों व उनमे पड़ने वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने मतदान स्थल पर बिजली, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित को व्यवस्थाओं में पाई गई खामियों को चुनाव पूर्व ही दुरूस्त करने के निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्रों के आस पास के भौगोलिक स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments