Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहापुड़ अड्डे की तरह हो अब बेगमपुल जाममुक्त

हापुड़ अड्डे की तरह हो अब बेगमपुल जाममुक्त

- Advertisement -
  • पूर्व में लगता था हापुड़ अड्डे पर भीषण जाम
  • लेकिन बेगमपुल पर वर्तमान में हापुड़ अड्डे जैसी ही स्थिति, ट्रैफिक पुलिस मौन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हापुड़ अड्डे की तरह अब बेगमपुल भी जाममुक्त हो जाये। यह शहरवासियों के लिए सोने पे सुहागा वाली बात साबित हो जाये। वर्तमान में हापुड़ अड्डे पर दूर-दूर तक अर्थात 100 मीटर तक कोई ई-रिक्शा नजर नहीं आता है। न ही आॅटो चालक बीच चौराहे पर अपना आॅटो लेकर आवाज लगाते देखा जा सकता, लेकिन दूसरी ओर शहर का वह बेगमपुल चौराहा, जहां पर रोजमर्रा की तरह लगने वाला भीषण जाम आम लोगों के लिए एक गंभीर समस्या बना है। वहीं वर्तमान का हापुड़ अड्डा ट्रैफिक पुलिस की एक सुधारात्मक पहल बयां करता नजर आयेगा।

02 16

अब से कुछ दिनों पहले की बात करें तो हापुड़ अड्डा चौराहा शहर के सबसे ज्यादा भीड़ और जाम लगने वाले चौराहों में शुमार था। लेकिन नये एसपी ट्रैफिक के आने के बाद इस बदहाल हापुड़ अड्डे की तस्वीर अब कुछ बदलती नजर आई है। इससे पूर्व यहां बेलगाम ई-रिक्शाओं और थ्री व्हीलरों का जमावड़ा भीषण जाम की कहानी कहता नजर दिखाई दिखाई देता था, लेकिन ट्रैफिक पुलिस की कार्यशैली बदली जिससे लोगों को जाम से निजात दिलाने की सुधारात्मक पहल की शुरुआत हुई। अब हापुड़ अड्डे की सूरत बदली नजर आती है।

01 17

मुख्य चौराहे से गढ़ रोड पर दूर-दूर तक हजारों ई-रिक्शाओं और थ्री व्हीलर्स को फटकने नहीं दिया जाता। बल्कि उनकी एक सीमा को नियमित कर दिया गया है। पूर्व की भांति यहां अब आप घंटों चौराहे पर जाम में नहीं फंसेंगे, लेकिन इसके विपरीत बेगमपुल, आबूलेन चौराहे पर बेलगाम दौड़ते ई-रिक्शा और थ्री व्हीलर्स ने आम जनमानस को पूरी तरह प्रभावित किया है। हजारों की तादाद में दौड़ते ये ई-रिक्शा पूरे बेगमपुल चौराहे को जाम में बदलने में तनिक नहीं हिचकिचाते। जाम के झाम में फंसा बेगमपुल चौराहा ट्रैफिक पुलिस की उस कवायद के इंतजार में है।

03 16

जो चंद दिनों पहले हापुड़ अड्डे को जाममुक्त करते शुरू हुई थी। बेगमपुल पर लोगों को इस समय जाम के चलते भारी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। लोग रोजमर्रा अपने वाहनों के साथ जीरो माइल से लेकर बेगमपुल व आबूलेन पुलिस चौकी के बाहर बच्चा पार्क और सोतीगंज से मेट्रो प्लॉजा तक घंटों जाम में फंसकर रह जाते हैं। वहीं चंद ट्रैफिक पुलिसकर्मी इन बेलगाम र्ई-रिक्शाओं व थ्री व्हीलर्स चालकों के आगे नतमस्तक होते देखे जा सकते हैं। न इन पर कोई कार्रवाई होती है। न ही इनके लिए कोई नियम बनाये जाते। बेगमपुल चौराहे को अब हापुड़ अड्डे के सामानार्थ जाममुक्त कवायद का इंतजार है।

जाम से मिलेगी निजात

हापुड़ अड्डे पर ई-रिक्शाओं व थ्री व्हीलर्स को चौराहे से दूर किया गया है। जाम से निजात पाने के लिए यह प्रभावी कदम उठाया है। बेगमपुल पर भी ई-रिक्शाओं और थ्री व्हीलर्स को एक नियम बनाकर यहां से दूर खड़े होने के लिए प्लॉन तैयार किया जायेगा। जल्दी ही इस पर कार्य होगा। -राघवेन्द्र मिश्रा, एसपी ट्रैफिक

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments