Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलिंक रोड: अभी करना पड़ेगा और इंतजार !

लिंक रोड: अभी करना पड़ेगा और इंतजार !

- Advertisement -
  • पीडब्ल्यूडी पहले करेगा आर्मी से एरिया डिफाइन
  • पैसा आने के बाद ही छूटेगा टेंडर, लगभग दो से तीन माह बाद काम शुरू होने की उम्मीद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: क्रांतिधरा के लोगों के लिए लाइफ लाइन मानी जा रही लिंक रोड (बागपत रोड-रेलवे रोड) के वजूद का आकार तो सरकार ने तय कर दिया है, लेकिन शहर के लोगों को इसके लिए अभी थोड़ा और सब्र करना होगा। दरअसल पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की मानें तो इसमें अभी कई पेंच फंसे हैं। हालांकि वो यह भी कहते हैं कि इन फंसे पेंचों को अब आसानी से निकाल लिया जाएगा।

भले ही रक्षा मंत्रालय के प्रस्ताव पर शासन ने प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी हो, लेकिन लोकल स्तर पर अभी कई मसलों को हल करना है। चूंकि आर्मी लैंड है लिहाजा सबसे पहले उससे एरिया डिफाइन करने किया जाएगा। जिसकी प्रक्रिया चल रही है और उम्मीद है कि 15 से 20 दिनों के भीतर एरिया डिफाइन कर लिया जाएगा। इसके बाद आर्मी से संबंधित भूमि ली जाएगी। आर्मी चाहती है कि उसकी कम से कम लैंड इस योजना में इस्तेमाल की जाए।

जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तब पैसा आने पर टेंडर जारी किया जाएगा। इस पर काम शुरू होने में अभी लगभग दो से तीन माह का समय लग सकता है। हालांकि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का मानना है कि अगस्त तक इस लिंक रोड पर काम पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन अभी लम्बी प्रक्रिया को देखते हुए यह नहीं लगता कि अगस्त तक काम फाइनल कर दिया जाएगा। अभी कागजी कार्रवाई पूरी होने तथा लैंड लेने के बाद पेड़ों की कटाई से बिजली के तारों की शिफ्टिंग होने में भी समय लगेगा। इस सबके चलते लिंक रोड का तोहफा शहर के लोगों को अगले वर्ष ही मिल सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments