Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअब बहेंगी कस्तला में विकास की बयार

अब बहेंगी कस्तला में विकास की बयार

- Advertisement -
  • गांवों के विकास के लिए समितियों का किया गठन
  • बैठकों में कोरोना से गांव को मुक्त कराने और नियमित सफाई पर दिया जोर
  • निर्वाचित प्रधानों को उनके कायों के बारे में भी दी जानकारी

जनवाणी संवाददाता |

इंचौली: गुरुवार को कस्तला शमशेर नगर में ग्राम पंचायत की पहली बैठक आयोजित की गई, जिनमें गांवों के चहुंमुखी विकास के लिये समितियों का गठन किया गया। अब कस्तला के विकास कार्य की बयार बहेंगी। इसके साथ कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में कार्य करने व स्वच्छता मिशन विशेष ध्यान देने पर जोर दिया गया।

विकास खंड रजपुरा के अंतर्गत ग्राम पंचायत के गठन के बाद गुरुवार को ग्राम पंचायत स्तर पर गुरुवार सुबह कस्तला शमशेर नगर के प्राइमरी पाठशाला में पहली बैठक आयोजित की गई। जिसमें सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत की पहली बैठकों में नियोजन एवं विकास समिति, निर्माण कार्य समिति, शिक्षा समिति सदस्य, प्रशासनिक समिति, स्वास्थ्य एवं कल्याण समिति तथा जल प्रबंधन समिति का गठन किया गया।

बैठक ग्राम पंचायत सचिवों द्वारा संपन्न करायी गई। जल प्रबंधन आदि समितियों आदि की जिम्मेदारी सभी ग्राम पंचायत सदस्यों को सौंपी गई तथा ग्राम पंचायत सदस्यों से गांव में विकास कार्यों से संबंधित गांव में क्या-क्या कार्य कराए जाएंगे उनकी जानकारी अपने अभिलेखों में दर्ज करने के निर्देश दिये।

साथ ही महामारी से बचाव के लिए गांव में साफ-सफाई के अलावा गांव के सभी मुख्य मार्ग एवं घर-घर सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। ग्रामीण अपने-अपने घरों में भी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए चेहरे पर मास्क लगाने का आह्वान किया गया। इस मौके पर सचिव राजीव शर्मा, नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रमेश नागर, धर्मपाल प्रजापति, निशांत शर्मा आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments