Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliउफ! ये भीड़ कैसे टूटेगी कोरोना संक्रमण की चेन

उफ! ये भीड़ कैसे टूटेगी कोरोना संक्रमण की चेन

- Advertisement -
  • संक्रमण रोकने को10 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: शासन-प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं दूध, फल, सब्जी और किराना की दुकानों को छूट देने के बाद बाजारों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है। बाजारों में कनफैक्शनरी, जनरल स्टोर व मोबाईल की दुकाने खोलकर लोग सामान बेचते नजर आ रहे है।

यदि शीघ्र ही अनावश्यक दुकानदारों पर प्रतिबंध न लगाया गया और बाजारों में ऐसे ही भीड़ उमड़ी रही तो कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति और अधिक खराब होने की आशंका के चलते मुख्यमंत्री ने आगामी 10 मई सुबह 7:00 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

बुधवार को शहर में किराना, दूध, सब्जी और फल की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी बाजार बंद कराये जाने के निर्देश दिए थे, लेकिन सवेरे से ही लोगों की भीड़ बाजारों में सामान खरीदने को लेकर उमड़ पड़ी। किराना की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली।

काफी संख्या में लोग बिना मास्क के घूमते नजर आये और सब्जी मंडियों में लोगों की भीड़ को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी नहीं किया गया। बाजारों में किरयाना, सब्जी, दूध, फल तथा दवा की दुकानों के अलावा भी कनफैक्शरी, जनरल स्टोर, मोबाइल की दुकानें खोलकर बैठे रहे।

शहर के मुख्य चौराहों फव्वारा चौक, अजंता चौक, सुभाष चौक आदि पर टहलते रहे और फल विक्रेता भी कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करते नजर आए। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को मिलने वाली छूट बाद बाजारों में लगी भीड़ छंटने का नाम नहीं ले रही है। बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ से कोरोना संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है। ऐसे ही भीड़ बेकाबू रही तो कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना मुश्किल हो जाएगा।

दोपहर बाद पुलिस ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानें कराई बंद

कैराना में तीन दिन के लाकडाउन के बाद शासन ने मंगलवार व बुधवार का भी लाकडाउन लागू कर दिया था। जिसमें दूध, सब्जी, परचून आदि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट दी गई थी। वही कोरोना महामारी से दिन प्रतिदिन हो रही मौतों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने 10 मई सुबह 7 बजे तक लाकडाउन के आदेश जारी कर दिये थे।

इस दौरान बाजारो में दुध, सब्जी व परचून आदि की दुकानें पूरे दिन खुली रहती थी। आवश्यक वस्तुआें की दुकानों की आड मेंं कुछ रेडीमेड व अन्य व्यापारी भी ग्राहकों को शटर के अन्दर दुकानों में लेकर कपडेÞ बेचने में लगे थे। जिससे कोरोना महामारी के और अधिक फैलने के खतरे बने थे।

बुधवार को दोपहर 2 बजे पुलिस ने बाजारों में घुमकर सभी दुकाने बंद करा दी तथा लोगों से कोरोना से बचाव के लिए अपने-अपने घरों के अन्दर ही रहने की अपील की। किलागेट पुलिस चौकी प्रभारी एसआई जयसिंह नागर ने बताया कि कल से आवश्यक वस्तुओ की दुकाने सुबह 8:00 बजे से सुबह 11:00 बजे तक ही खुलेगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments