Monday, July 26, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदिनभर जाम से जूझे लोग, बेबस ट्रैफिक पुलिस

दिनभर जाम से जूझे लोग, बेबस ट्रैफिक पुलिस

- Advertisement -
  • बकरीद को लेकर बाजारों में बढ़ी खरीदारों की भीड़, कोरोना का नहीं दिखा कोई खौफ

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बकरीद व रैपिड रेल कार्य को लेकर हापुड़ रोड व दिल्ली रोड पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। हालात ऐसे थे कि वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे है। जाम और वाहनों की भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस भी बेबस दिखाई दी। वहीं बाजारों में भी खरीदारों की पूरी भीड़ उमड़ी। बाजारों में लगी खरीदारों की भीड़ में कोरोना का कोई खौफ नहीं दिखाई दिया।

बता दें कि हापुड़ रोड पर बकरीद को लेकर कई दिनों से पैंठ लग रही है। वहीं भगत सिंह मार्केट में भी खरीदारों की जमकर भीड़ रही। जिस कारण मंगलवार को दिन निकलते ही हापुड़ अड्डा चौराहे पर जाम की स्थिति बन गई थी। वहीं गोला कुंआ व आसपास के बाजारों में भी पूरी दिन भीड़ रहने के चलते जाम की स्थिति बनी रही।

हापुड़ अड्डा पर जाम की स्थिति होने के बावजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मी चालान काटने में व्यस्त दिखाई और यातायात व्यवस्था बनाने में पूरी तरह बेबस दिखे। हालांकि जब दैनिक जनवाणी के छायाकार ने जाम की फोटो अपने कैमरे में कैद की तो ट्रैफिक पुलिस ने तत्काल बैरिकेडिंग लगाकर यातायात व्यवस्था बनाने में जुट गई।

वहीं, दिल्ली रोड पर रैपिड रेल का निर्माण कार्य चलने के कारण दिनभर वाहनों की लंबी लाइन लगी रही। दिल्ली मार्ग पर भी ट्रैफिक पुलिस यातायात व्यवस्था बनाने में पूरी तरह विफल रही।

बकरीद को लेकर बाजारों में रही दिनभर भीड़

भगत सिंह मार्केट समेत, घंटाघर स्थित मीना का बाजार, लालकुर्ती पैठ व अन्य बाजारों में बकरीद की खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ लगी रही। हालात ऐसे थे कि देर रात तक बाजार पूरी तरह गुलजार रहे और हापुड़ रोड पर रात में जाम की स्थिति का आलम रहा।

भीड़ नियंत्रित नहीं कर पाई पुलिस, पहले दिन खुली पोल

बकरीद को लेकर बाजारों में भीड़ न लगे और शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात बाधित न हो। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने शहर को 31 जोन में बांटा था। लेकिन पुलिस प्रशासन की तैयारी की पहले दिन ही पोल खुल गई और शहर पुलिस पूरी तरह बेबस दिखाई दी। जिस कारण शहर के मुख्य मार्गों समेत बाजारों में जमकर भीड़ रही।

सुबह 9 से 11 बजे तक शाम 5 से 8 बजे तक ठहर जाते रास्ते

रैपिड प्रोजेक्ट पर चल रहे काम के कारण सुबह शाम शहर के कई स्थानों पर खासतौर से उन स्थानों पर जहां प्रोजेक्ट का काम तेजी से निपटाया जा रहा है, यातायात सिसकता नजर आता है। जबरदस्त जाम के चलते वाहन चालक अपने गंतव्य पर एक घंटे देरी से पहुंच रहे हैं।

कुछ लोगों ने इस जाम के तामझाम के चलते घर व दफ्तर से अब जल्दी निकलना शुरू कर दिया है। हालांकि अच्छी बात यह है कि जाम के बाद भी ज्यादातर लोगों को कोई शिकायत नहीं। उनका मानना है कि कुछ दिनों की परेशानी है, लेकिन जिस दिन रैपिड रेल शुरू हो जाएगी, उस दिन यातायात को लेकर ये परेशानियों भरे दिन याद भी नहीं आएंगे।

शहर में सुबह शाम के जाम की यदि बात की जाए तो इसकी शुरूआत दिल्ली रोड पर परतापुर से शहर की ओर एंट्री के साथ ही शुरू हो जाती है। सुबह 8 से 9 बजे तक का वक्त लोगों के कामकाज पर जाने का होता है। बड़ी संख्या में लोग दफ्तर के लिए निकलते हैं।

दिल्ली रोड के जाम की यदि बात की जाए तो इसकी शुरूआत सुबह 9 बजे हो जाती है और करीब 11 बजे तक पूरे दिल्ली रोड पर फुटबाल चौराहे तक जाम की तामझाम रहता है।

इससे आगे भी दिल्ली रोड पर बेगमपुल चौराहे तक ऐसा ही हाल रहता है। इससे आगे भी ऐसा ही नजारा होता है। बेमगपुल चौराहे से थोड़ा आगे जीरो माइल चौराहे तक अंडर ग्राउंड स्टेशन के लिए खुदाई का काम चल रहा है, लेकिन यहां पर दिल्ली रोड का नजारा आमतौर पर दिन में कभी कभार ही नजर आता है।

इससे आगे रुड़की रोड एमईएस स्टेशन से लेकर मोदीपुरम फ्लाईओवर तक की यदि बात की जाए तो यहां दिन में कई बार जाम लगता है। यहां जाम का कारण मशीनों की एक साइड से दूसरी साइड की ओर शिफ्टिंग का किया जाना है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments