Thursday, December 2, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorनगर क्षेत्र में खुलने वाला पेट्रोल पंप ग्रामीण क्षेत्र में हो रहा...

नगर क्षेत्र में खुलने वाला पेट्रोल पंप ग्रामीण क्षेत्र में हो रहा संचालित

- Advertisement -
  • नगरपालिका की जांच के बाद तथ्य हुआ उजागर
  • डीएम से मिलकर नेशनल सिक्योरिटी एंड एंटी करप्शन की सचिव ने की थी शिकायत
  • एसडीएम नजीबाबाद को सौंपा था ज्ञापन

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: नजीबाबाद-रायपुर रोड पर संचालित किया जा रहा भारत पैट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड का पैट्रोल पंप नगर पालिका परिषद के क्षेत्र से बाहर लगाया गया है। जबकि यह पेट्रोल पंप नगर क्षेत्र के लिए आबंटित हुआ था। नगर पालिका परिषद के वर्तमान अधिशासी अधिकारी ने अपने पत्र में जांच के बाद इसकी पुष्टि की है।

हालांकि इससे पूर्व में तत्कालीन अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद नजीबाबाद पैट्रोल पंप लगाए जाने की भूमि को तहसीलदार की ओर से उक्त भूमि को ग्राम पंचायत क्षेत्र में होने की सूचना के विपरीत नगर पालिका परिषद क्षेत्र में होना बता चुके हैं।

इस मामले में शिकायतकर्ता की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय, एचपीसीएल के अधिकारियों, डीएम बिजनौर तथा एसडीएम नजीबाबाद को शिकायती पत्र देकर मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की जा चुकी है।

कुछ दिन पूर्व नजीबाबाद-रायपुर रोड पर ग्राम पंचायत शेखपुर गढ़ू के मौजा इब्राहिमपुर राजू के खसरा संख्या 230(क), 230(ख) तथा खसरा संख्या 297 पर एक नए पैट्रोल पंप को लगाए जाने के लिए निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया। बताया जाता है कि उक्त पैट्रोल पंप का आवंटन भारत पैट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) की ओर से नगर क्षेत्र में लगाए जाने के लिए किया गया।

नेशनल सिक्योरिटी एंड एंटी करप्शन क्राइम प्रिवेंटिव ब्रिगेेड की राष्ट्रीय सचिव सुशीला गुप्ता ने मामले की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय से की। जिस पर एचपीसीएल के अधिकारी ने जानकारी दी कि नगर पालिका परिषद नजीबाबाद के तत्कालीन अधिशासी अधिकारी ने उन्हें उक्त भूमि के खसरा संख्या 230(क), 230(ख) व 297 को नगर पालिका परिषद नजीबाबाद के क्षेत्र में होना बताया है।

उधर शिकायतकर्ता तथा एक अन्य को सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत तहसीलदार नजीबाबाद की ओर से जानकारी दी गयी कि उक्त खसरा संख्या 230(क), 230(ख) तथा खसरा संख्या 297 ग्राम पंचायत शेखपुर गढ़ू के मौजा इब्राहिमपुर राजू के अंतर्गत स्थित है। शेखपुर गढ़ू की ग्राम प्रधान ने भी बताया कि उक्त खसरा संख्या 230(क), 230(ख) तथा खसरा संख्या 297 उनकी ग्राम पंचायत शेखपुर गढ़ू के मौजा इब्राहिमपुर राजू में स्थित है।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मौजा इब्राहिमपुर राजू के मतदाता उनकी ग्राम पंचायत की मतदाता सूची में भी अंकित हैं। उधर शिकायतकर्ता सुशीला गुप्ता ने डीएम बिजनौर रमाकांत पांडेय के सम्मुख प्रस्तुत होकर मामले में जांच किए जाने तथा दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने भाजपाईयों के प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचकर एसडीएम नजीबाबाद बृजेश कुमार सिंह को ज्ञापन देकर मामले की जांच कर कार्यवाही कराने की गुहार लगायी थी।

इधर शिकायतकर्ता की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय सहित कई अधिकारियों से मामले की जांच की मांग की और उधर पैट्रोल पंप आवंटी ने आनन-फानन में पैट्रोलियम पदार्थ की बिक्री प्रारंभ कर दी। अब नगर पालिका परिषद नजीबाबाद के अधिशासी अधिकारी विजय पाल सिंह ने एचपीसीएल के सेल्स आफिसर बिजनौर प्रवीण राणा को पत्र देकर कहा कि तहसीलदार नजीबाबाद के कार्यालय से जारी पत्र खंख्या 123/ज.सू. लि.-2020 दिनांक 26-11-2020 एवं उपलब्ध रिकार्ड के अनुसार खसरा नंबर 230 क व 230 ख नगर पालिका सीमा से बाहर है।

उन्होंने उक्त पत्र की एक प्रति शिकायतकर्ता सुशीला गुप्ता तथा अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) को उनके कार्यालय के पत्र संख्या 3623(2) दिनांक 10-12-2020 के क्रम में भी प्रेषित की है। अब मामले में क्या कार्रवाई होती है इस पर लोगों की निगाह लगी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments