Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपरीक्षितगढ़ में पुलिस ने पकड़ा मिनी कमेला

परीक्षितगढ़ में पुलिस ने पकड़ा मिनी कमेला

- Advertisement -
  • पुलिस ने घटनास्थल से पांच कुंतल मांस और सात जीवित पशुओं को किया बरामद, दिखाया एक कुंतल मांस
  • हिंदू संगठनों में पुलिस के प्रति आक्रोश, दो समुदायों के बीच हो सकता है आपसी टकराव

जनवाणी संवाददाता |

परीक्षितगढ़: नगर के मेन बाजार की एक गली में अवैध रूप से पशुओं का कटान किया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अलसुबह भारी मात्रा में मांस और सात पशुओं को बरामद कर थाने ले आए। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। पशु विभाग ने मांस का सैंपल लेकर जांच के लिए लेब भेज दिया है।

नगर के मेन बाजार हनुमान चौक से मात्र 30 मीटर दूरी पर एक गली में अवैध रूप से पशु कटान किया जा रहा था। आवारा कुत्ते पशुओं के अवेशष व हड्डियों को हनुमान मंदिर के सामने लाकर फेंक देते हैं। जिससे पूजा-अर्चना करने आए श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। श्रद्धालुओं ने मामले की शिकायत पुलिस से कर चुके हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

जिसको लेकर दो समुदायों के बीच टकराव होने का अंदेशा बना हुआ है। रविवार सुबह करीब छह बजे मुखबिर की सूचना पर थाना पुलिस ने मेन बाजार की एक गली की घेराबंदी करते हुए छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने मौके से करीब एक कुंतल मांस व जीवित सात पशुओं व कटान के उपकरण बरामद करते हुए घटनास्थल से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई तथा कुछ लोग पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए।

थाने पहुंचे पशु कर्मचारी ने मांस कर सैंपल लेकर जांच के लिए लेब में भेज दिया। वहीं, इस संबंध में थाना प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि पशु कटान के मामले में जांच की जा रही है। अवैध रूप से कटान करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। नगर में अवैध रूप से कटान नहीं होने दिया जाएगा।

पुलिस की सांठगांठ से चल रहा था मिनी कमेला

लोगों का आरोप है कि नगर की एक गली में काफी दिनों से अवैध मिली कमेला चल रहा है। आरोपियों ने पुलिस से सांठगांठ कर रखी है। जिससे भारी मात्रा में पशुओं का अवैध रूप से कटान किया जा रहा है। जबकि गली के पास एक हनुमान मंदिर है। जिससे नगर की कभी भी फिजा खराब हो सकती है तथा कुछ लोग लाइसेंस की आड़ में पशुओं का कटान कर रहे हैं।

हिंदू संगठनों में पुलिस के प्रति आक्रोश

नगर में हो रहे अवैध पशु कटान की सूचना मिलने पर हिंदू संगठनों में पुलिस के प्रति गुस्सा व्याप्त है। हिंदू संगठनों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध रूप से पशुओं के कटान करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस के उच्चाधिकारियों को दिये हुए हैं,

लेकिन परीक्षितगढ़ पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई के बदले सांठगांठ कर अवैध रूप से कटान कराया जा रहा है। जिससे नगर में अवैध रूप से मिनी कमेला चल रहा हैैै। अगर पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की तो हिंदू संगठन आंदोलन करने को बाध्य होगा तथा इस मामले की जानकारी मुख्यमंत्री को दी जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments