Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपुलिस ने आतिशबाजी को लेकर की छापेमारी

पुलिस ने आतिशबाजी को लेकर की छापेमारी

- Advertisement -
  • मिर्दगान में मकान से गैस रीफिलिंग करते पकड़ा, बड़ी संख्या में सिलेंडर पकड़े

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: शुक्रवार को सरधना पुलिस ने आतिशबाजी के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने विभिन्न स्थानों पर चेकिंग की। हालांकि पुलिस को कहीं पटाखे नहीं मिले। एक मकान में बड़ी संख्या में गैस रीफिलिंग का धंधा होता मिला। यहां से पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मौके से आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर व उपकरण बरामद किए। पुलिस सभी को कोतवाली ले आई।

मेरठ में पटाखों के चलते हुए हादसे के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। जिलेभर में पटाखों को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को सरधना पुलिस ने इंस्पेक्टर रमाकांत पचौरी के नेतृत्व में छापेमार अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने नगर में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। मगर पुलिस को पटाखे कहीं नहीं मिले।
हालांकि मिर्दगान मोहल्ले में पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग होते हुए मिली।

पुलिस ने मौके से एक आरोपी को पकड़ लिया। साथ ही आधा दर्जन से अधिक घरेलू गैस सिलेंडर व उपकरण बरामद किए। जो अपने आपमें मौत का सामान है। पुलिस सभी को कोतवाली ले आई। साथ ही मामला आपूर्ति विभाग को सौंप दिया। समाचार लिखे जाने तक मामले में लिखा पढ़ी नहीं हो सकी थी।

लोहिया नगर बम विस्फोट का आरोपी भेजा जेल

मेरठ: न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विनय कुमार ने लोहिया नगर में साबुन फैक्टरी में अवैध रूप से चल रही बम फैक्टरी में हुए विस्फोट के मुख्य आरोपी गौरव गुप्ता पुत्र योगेन्द्र गुप्ता को न्यायालय में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। थानाक्षेत्र लोहियानगर में गत चार सितंबर को साबुन बनाने की फैक्टरी में अवैध रूप से विस्फोटक बम बनाये जाते हुए विस्फोट हो गया था।

जिसमें पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी थी और करीब दस लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिसके आरोपी गौरव गुप्ता को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था और शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

डीएम ने कहा अभी नहीं आई रिपोर्ट

मेरठ: डीएम दीपक मीणा का कहना है कि लोहिया नगर में हुए विस्फोट की अभी जांच रिपोर्ट उनके पास नहीं पहुंची हैं। जांच टीम इसमें लगी हुई हैं तथा ग्राउंड स्तर पर इसको लेकर जांच पड़ताल की जा रही हैं। डीएम ने विस्फोट की घटना की जांच के लिए मजिस्ट्रेट लगाये थे। मजिस्ट्रेटी जांच इसकी चल रही हैं। उस रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है कि आखिर मजिस्ट्रेटी जांच में क्या तथ्य व सबूत टीम अधिकारियों को मिले हैं।

मोबाइल शोरुम में हुई चोरी का खुलासा, 25 लाख के मोबाइल बरामद

मेरठ: मवाना रोड गंगानगर में मोबाइल शोरुम की दीवार तोड़कर पचास लाख की कीमत के मोबाइल चोरी की घटना का खुलासा गंगानगर पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने शोरुम से चोरी 25 लाख कीमत के मोबाइल बरामद कर लिए। वहीं चोरी करने का एक आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

गंगानगर पुलिस ने सीओ आॅफिस के सामने मवाना रोड स्थिंत जन लक्ष्मी मोबाइल शोरुम में 17 अक्टूबर की देर रात को दीवार तोड़कर लाखों रुपये के मोबाइल चोरी करने की घटना को अंजाम दिया गया था। चोरी की वारदात एक युवक ने की थी। आरोपी वारदात करते वक्त सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। घटना की तहरीर कसेरुखेड़ा निवासी शम्मी राजपूत ने गंगानगर पुलिस को दी थी।

सर्विलांस टीम और गंगानगर पुलिस ने संयुक्त रुप से घटना का खुलासा करते हुए चोरी के आरोपी रामबरन उर्फ मिथुन निवासी तिरहुट कुशहा थाना हलियापुर जिला सुल्तानपुर वर्तमान पता राधा गार्डन गार्डन को एमआईईटी पब्लिक स्कूल के सामने से साढ़े सात बजे मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर इसके घर झोपड़ी में से 76 मोबाइल बरामद किये हैं। मोबाइल की कीमत 25 लाख रुपये बताई गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments