Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarबाजारों में उमड़ी भीड़, चौराहों पर सतर्क रही पुलिस

बाजारों में उमड़ी भीड़, चौराहों पर सतर्क रही पुलिस

- Advertisement -
0
  • शिव चौक पर पुलिस कर्मियों ने काटे लापरवाह लोगों के चालान
  • बिजली मार्किट में खरीदारों का रहा जोर, गर्मी के कारण पंखे-कूलर की दिखी डिमांड

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: सोमवार को जनपद में लाकडाउन खत्म हुआ तो कुछ शर्तों के साथ बाजार भी खुल गये। बाजार खुलने पर शहर की सड़कें भी भीड-भाड से भरी नजर आई। पाबंदियों हटने के कारण गांव देहात से भी लोगों ने शहर का रुख किया। शहर में यूं तो हर जगह भीड़ दिखी, लेकिन कड़ी गर्मी ने पंखे और कूलर की डिमांड ज्यादा बढ़ा दी। इन दुकानों पर भीड़ का आलम देखते ही बन रहा था।

इसके साथ ही शहर के अंसारी रोड पर पालिका बाजार में पंखे, कूलर और पानी के मोटर पम्प के साथ ही इन्वर्टर की मरम्मत के सामाने के खरीददार भी कुछ कम नहीं थे। वहीं गांव देहात और कस्बों के छोटे दुकानदारों की भीड़ भी शहर में दिखाई दी। अंसारी रोड पर बिजली के मिस्त्रियों की भीड़ जुटी रही। कपड़ों की दुकानों पर महिलाएं भी गर्मी के कपड़ों की खरीदारी करते दिखी। वहीं रेस्टोरेंट और मॉल्स बन्द होने के कारण खानपान के शौकीनों को आनलाइन आर्डर पर ही निर्भर रहना पड़ा।

बता दें कि मई की शुरूआत में ही राज्य में कोेरोना संक्रमण बढ़ने के कारण सम्पूर्ण लाकडाउन लगा दिया गया था। इसके बाद पंचायत चुनाव की मतगणना भी लॉक-डाउन में सम्पन्न कराई गयी थी। लगातार केस बढ़ने के कारण पाबंदियों को भी सख्त किया गया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. द्वारा लाकडाउन समाप्ति का ऐलान कुछ शर्तों के साथ कर दिया गया।

सोमवार को लॉकडाउन हटने का नजारा शहर के बाजारों में देखने को मिला। सशर्त बाजार खुले और सड़कें भी खरीदारों की भीड़ से गुलजार नजर आयी। शिव चौक और भगत सिंह रोड के साथ ही एसडी मार्किट, मोल्हाहेडी मार्किट सहित कपड़ा बाजार में महिलाओं की भीड़ का जोर रहा था तो पंखे कूलर और अन्य इलेक्ट्रानिक आइटमों की दुकानों पर भी भीड़ कम नहीं थी। अंसारी रोड का पालिका बाजार बिजली के सामान की बढ़ी डिमांड का गवाह बना। यहां पर भीड़ का आलम यह था कि दुकानों के बाहर पैर रखने की भी जगह नहीं थी।

लाकडाउन खुलने पर भीषण गर्मी के कारण पंखे और कूलर की खरीद करते हुए लोग नजर आये। शहर की मार्किट में दुकानों से शटर सोमवार को जहां बैखौफ खुले नजर आये, वहीं रेस्टोरेंट, होटल और मॉल्स में सन्नाटा पसरा था। रेस्टोरेंट और होटल से शटर डाउन कर आनलाइन डिलीवरी ही की गयी। इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस फोर्स भी शहर में सक्रिय नजर आयी।

शिव चौक के साथ ही अन्य चौराहों पर पुलिस ने अभियान चलाया और कोरोना संक्रमण के दौर में लापरवाह बने लोगों को सबक सिखाया गया। पुलिस ने बिना मास्क के बाजार में नजर आये लोगों को जबरदस्त फटकार लगाते हुए उनके चालान काटकर जुमार्ना भी वसूल किया। बता दें कि जनपद में लाकडाउन हटने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन के साथ ही शासन द्वारा तय पाबंदियां को लागू कराने में भी प्रशासन सख्त बना हुआ है। शनिवार और रविवार की वीकेंड लाकडाउन के साथ ही रात्रिकालीन कर्फ्यू की पाबंदी को अभी जारी रखा गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments