Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurमहिलाएं सजग रहें, पुलिस पूरा सहयोग करेगी: एसएसपी

महिलाएं सजग रहें, पुलिस पूरा सहयोग करेगी: एसएसपी

- Advertisement -

वरिष्ठ संवाददाता |

सहारनपुर: एसएसपी डॉ एस चन्नप्पा ने कहा कि महिलाओं को जागरूक होना जरूरी है। वह अपने प्रति होने वाले अपराधों को लेकर सजग रहें। पुलिस पूरी तरह सहयोग करेगी। उन्होंने महिलाओं से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग सावधानी पूर्वक करने का भी आवाहन किया।

ज्वाला नगर स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल में देर शाम मिशन शक्ति के तहत आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ एसएसपी डॉ एस चन्नप्पा, प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक एवं पत्रकार सुरेंद्र चौहान एवं आशु निरंकारी ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसएसपी डॉ एस चन्नप्पा ने कहा कि आजकल महिलाओं द्वारा भी प्रयोग किए जा रहे सोशल मीडिया एकाउन्ट, फेसबुक आदि पर अपनी निजी जानकारी साझा करने से बचना चाहिए।

क्योंकि फेसबुक आदि पर पोस्ट की गई जानकारी से असामाजिक तत्व गलत घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसलिए महिलाओं को अपनी निजी जानकारी गोपनीय रखने के साथ ही अनजान व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट भी एक्सेप्ट नहीं करनी चाहिए। उन्होंने मिशन शक्ति अभियान के बारे में जानकारी देते हुए महिलाओं से अपने प्रति होने वाले किसी भी अपराध की जानकारी बेहिचक पुलिस प्रशासन को देने की अपील की।

ताकि असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने के साथ ही महिलाओं के प्रति होने वाली घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसायटी के संयोजक एवं पत्रकार सुरेंद्र चौहान ने कहा कि जागरूकता के अभाव में महिलाओं को शोषण व उत्पीड़न का शिकार होना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि अब स्कूल कॉलेज खुल चुके हैं। इसलिए स्कूलों में भी मिशन शक्ति अभियान के तहत बच्चों को भी जागरूक किया जाएगा। महिला थाना प्रभारी सरिता सिंह एवं नगर कोतवाल राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान का उद्देश्य महिलाओं एवं बच्चों के साथ होने वाली हिंसा व अपराध के प्रति जागरूकता लाना है।

कार्यक्रम में नवाबगंज चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह, गजेंद्र वाधवा, अनु निरंकारी, शिबू गुंबर, ममता ,ज्योति, मधु, आशु मक्कड़, चांद बाटला, विनोद अनेजा, अंकुर, कंचन शर्मा, वंदना अग्रवाल, प्रियंका आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments