Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatईद पर नमाज घरों में अदा करें सभी अकीदतमंद: शहर काजी

ईद पर नमाज घरों में अदा करें सभी अकीदतमंद: शहर काजी

- Advertisement -
0
  • ईद की नमाज ईदगाह में नहीं होगी अदा, कोरोना की बीमारी को देखते हुए उठाया कदम

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कोरोना की बढ़ती बीमारी को देखते हुए इस बार ईद की नमाज को ईदगाह पर अदा न करके घरों में अदा करने का फैसला लिया गया है। यह निर्णय डीएम के आह्वान के बाद जमीअत उलेमा बागपत की बैठक में लिया गया। शहर काजी ने कहा कि बीमारी को देखते हुए डीएम का यह सबसे अच्छा कदम है और हम सभी को घरों में रहकर ईद की नमाज अदा करेंगे और कोई भी अकीदतमंद ईदगाह या सामुहिक स्थल पर नमाज अदा न करें।

नगर में शहर काजी बागपत कारी हबीबुररहमान के मदरसे में ईद उल फितर की नमाज को लेकर जमीअत उलेमा जिला बागपत की बैठक आयोजित की गयी। मुफ्ती शाह आलम साहब शहर मुफ्ती बागपत ने शहर बागपत के आए सभी मस्जिदों के ईमामो को यह बताया कि बागपत डीएम राजकमल यादव ने उनसे आह्वान किया कोरोना की बीमारी काफी तेजी से फैल रही है और बीमारी को देखते हुए ईद की नमाज घरों में अदा की जाए और ईद की नमाज ईद गाह में नहीं होगी।

मुफ्ती शाह आलम ने कहा कि यह दौर फिलहाल माहमारी का चल रहा है और डीएम का संदेश काफी अच्छा है। इसलिए हम सभी को ईदगाह पर नमाज अदा न करते हुए घरों में अदा करनी चाहिए, ताकि सभी अकीदतमंद कोरोना की बीमारी की चपेट में आने से बच सकें। हम सभी को देश में बढ़ती बीमारी को देखते हुए सरकार व प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। यदि हम सहयोग नहीं करेंगे तो इसका गलत संदेश जाएगा।

इसलिए हम सभी को ईदगाह या सामूहिक स्थान पर नमाज अदा न करके घरों में अदा करनी चाहिए और 14 मई को होने वाली ईद पर सभी भाईचारे का संदेश देंगे। पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से व घरों रहकर मनाने का आह्वान किया। जमीअत उलेमा शहर बड़ौत ने भी डीएम के इस फैसले की सराहना की ओर कहा कि जमीअत उलेमा हर तरीके से प्रशासन के साथ खड़ा है।

शहर काजी बागपत कारी हबीबुर्रहमान ने अपील की कि ईद की नमाज घरों के अंदर व मस्जिदों में भी सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अदा करें। हाजी आजाद सैफी ने भी कहा कि हम इस बीमारी को खत्म करने के लिए हर तरीके से प्रशासन के साथ है।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments