Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutप्रधानों के हिस्से पांच दिन और इंतजार

प्रधानों के हिस्से पांच दिन और इंतजार

- Advertisement -
  • जल्द साफ हो जाएगी आरक्षण की स्थिति
  • मुख्य विकास कार्यालय के सभागार में बीडीओ और एडीओ को दी गई ट्रेनिंग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को लेकर प्रदेश की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष और ग्राम पंचायतों के पदों का आरक्षण शासन स्तर पर तय किया जा चुका है। अब जिला स्तर पर ग्राम पंचायतों का पदों का श्रेणीवार आवंटन किये जाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इसके लिये मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक भी हुई। जिसमें सभी बीडीओ और एडीओ को इसकी प्रक्रिया को पूरी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

शासन की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर आरक्षण की स्थिति स्पष्ट कर दी गई है। अभी ब्लॉक प्रमुख, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान पद और ग्राम पंचायत सदस्य की आरक्षण की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। शासन की ओर से जिला पंचायती राज अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

जिसके बाद गुरुवार को जिला पंचायती राज अधिकारी ने आरक्षण की स्थिति स्पष्ट करने के लिये सभी बीडीओ और एडीओ को दिशा निर्देश दिये। गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी की अध्यक्षता में कार्यालय के सभागार में बैठक हुई।

जिसमें डीपीआरओ आलोक कुमार सिन्हा ने यहां मौजूद सभी बीडीओ और एडीओ को आरक्षण तय करने के विषय में बताया। उन्होंने कहा ग्राम प्रधानों के पदों का श्रेणीवार आवंटन चक्रानुक्रम व्यवस्था के अनुसार होगा। इसके साथ ही क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के स्थानों का श्रेणीवार संख्या का आरक्षण व आवंटन चक्रानुक्रम व्यवस्था के अनुसार ही होगा।

इसके लिये उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रक्रिया विस्तार से समझाई और ध्यान से कार्य करने के निर्देश दिये। यहां मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर वह उनसे या जिला पंचायती राज अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच दिनों में कार्य को पूरा कर रिपोर्ट दें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments