Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutन करें इंतजार जल्द भरे प्राइवेट परीक्षा फार्म

न करें इंतजार जल्द भरे प्राइवेट परीक्षा फार्म

- Advertisement -
  • विवि ने प्रमोशन के बाद बैक होने पर भी छात्रों को दिया फार्म भरने का मौका

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से स्नातक और परस्नातक के लिए प्राइवेट परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया चल रही है। मगर छात्र अंतिम तिथि इंतजार न कर समय पर यह फार्म भर लें। मेरठ और सहारनपुर मंडल के 221 कॉलेजों में प्रवेश के लिए विवि की ओर से फार्म भरने के लिए पोर्टल खोला गया है।

यह फार्म 27 फरवरी तक भरे जाएंगे। इतना ही नहीं कॉलेजों को अलग-अलग तरह से सीटें आवंटित की गई है। विवि अनुसार यदि छात्र एडेड या राजकीय कॉलेज में प्राइवेट छात्र के रुप में पंजीकृत होना चाहता है तो वह तुरंत पंजीकरण करा लें। क्योंकि उसके बाद मनचाहा जिला और कॉलेज नहीं मिल सकेगा। छात्रों को फीस भी आॅनलाइन ही जमा करनी होगी।

वहीं सत्र 2019-20 में प्रथम और द्वितीय वर्ष के मुख्य परीक्षा फार्म के साथ बैक पेपर परीक्षा फार्म भी भर सकते है। बता दें कि कोरोना के चलते इस वर्ष प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों को बिना परीक्षा औसत अंक देकर पास किया गया था।

मगर, औसत अंकों के बाद पास न होने वाले छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म के साथ बैक परीक्षा फार्म भर सकते है। अंतिम वर्ष के बैक पेपर पहले ही हो चुके है तो उन छात्रों को अब मौका नहीं मिलेगा। 20 मार्च तक परीक्षा फार्म भरे जाने है। वहीं विवि और उससे संबंधित कॉलेजों में बीबीए, बीसीए सहित यूजी-पीजी प्रोफेशनल कोर्स में प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म 27 फरवरी तक भरे जाएंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments