Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsHaridwarरानीपुर विधायक के प्रस्ताव पर बहादराबाद-जगजीतपुर के लिए पेयजल योजना स्वीकृत

रानीपुर विधायक के प्रस्ताव पर बहादराबाद-जगजीतपुर के लिए पेयजल योजना स्वीकृत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: रानीपुर विधायक आदेश चौहान के प्रस्ताव पर बहादराबाद और जगजीतपुर कि 115 करोड रुपए की लागत की पेयजल योजना स्वीकृत हो गई है। योजना के तहत दोनों क्षेत्रों के नागरिकों को फरवरी तक पेयजल आपूर्ति शुरू हो जाएगी। बहादराबाद और जगजीतपुर के अगल-बगल दर्जनों नई कालोनियां विकसित हुई है। इससे जगजीतपुर में करीब 40 हजार और बहादराबाद में करीब 25000 आबादी हो गई है।

नई कालोनियों में पेयजल आपूर्ति के अभी तक कोई इंतजाम नहीं थे। इन कालोनियों में नागरिकों को अपने निजी हैंडपंपों से ही पानी जुटाना पड़ रहा है। जिससे कि उनके सामने कई बार बड़ी दिक्कत रहती है। कॉलोनियों के भ्रमण के दौरान रानीपुर विधायक आदेश चौहान के समक्ष भी नागरिकों की यह समस्या आई। इस पर पेयजल संबंधी समस्या को रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने गंभीरता से लिया और उन्होंने इस संबंध में शासन स्तर पर वार्ता की। इस सिलसिले में रानीपुर विधायक आदेश चौहान कई बार मुख्य सचिव से मिले और उनके द्वारा जगजीतपुर और बहादराबाद की कालोनियों में पेयजल आपूर्ति सुचारू कराए जाने के लिए पर्याप्त संसाधनों की मांग की गई।

विधायक के प्रयासों के बाद शासन ने जगजीतपुर में 75 करोड और बहादराबाद में ₹400000000 की पेयजल योजना स्वीकृत की है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश के द्वारा दोनों क्षेत्रों में जल्द से जल्द पेयजल योजना का कार्य शुरू कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं रानीपुर विधायक आदेश चौहान का मानना है कि पेयजल योजना फरवरी तक चालू हो जाएगा। उनका कहना है कि पेयजल योजना के तहत नागरिकों को पेयजल आपूर्ति सुचारू हो सके। इसके लिए वह निर्माण एजेंसी की हर संभव मदद करेंगे।

उन्होंने माना कि नई कालोनियों में जो पेयजल की किल्लत बनी रहती थी। वह अब हमेशा कि लिए दूर हो जाएगी। अन्य जो नई कालोनी विकसित होंगी। उनमें भी पेयजल आपूर्ति सुचारु हो सकेगी। दूसरी ओर जगजीतपुर और बहादराबाद से सटी नई कॉलोनीवासियों ने पेयजल योजना स्वीकृत होने पर रानीपुर विधायक आदेश चौहान का आभार व्यक्त किया है। भाजपा संगठन ने भी पेयजल योजना सरकार होने पर रानीपुर विधायक आदेश चौहान की तारीफ की है। शोभित चौहान, आकाश चौहान ब्रजेश शर्मा, रमेश पाल सतवीर सिंह मुकेश शर्मा ने कहा कि रानीपुर विधायक आदेश चौहान के प्रयासों से जो पेयजल योजना सकती है इसका नई कॉलोनीवासियों को काफी लाभ मिलेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments