Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatमहिलाएं खुद को सुरक्षित रखने के लिए दुर्गा का रूप धारण करें

महिलाएं खुद को सुरक्षित रखने के लिए दुर्गा का रूप धारण करें

- Advertisement -
  • हलालपुर गांव में महिलाओं व लड़कियों को जागरूक करने के लिए निकाली रैली

जनवाणी संवाददाता |

बागपत/खेकड़ा: ब्लॉक परिसर में बुधवार को मिशन शक्ति के तहत एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बीडीओ ने कहा कि खुद को सुरक्षित रखने के लिए महिलाएं दुर्गा का रूप धारण करें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदत्त कानूनी अधिकारों का लाभ उठाकर महिलाए खुद को सुरक्षित करें। वहीं हलालपुर गांव में जूनियर हाईस्कूल से महिलाओं व लड़कियों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली गयी।

हलालपुर गांव के जूनियर हाईस्कूल में बुधवार को घरेलू हिंसा व बाल विवाह रोकने के लिए प्रभारी हेडमास्टर विनिता चौधरी के नेतृत्व में रैली निकाली गयी और रैली के माध्यम से उन्होंने सभी को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। विनिता चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री महिलाओं की सुरक्षा के लिए विभिन्न योजना चला रहे हैं, ताकि उनको किसी भी तरह की दिक्कत न उठानी पड़े।

महिलाओं को खुद की सुरक्षा करने के लिए आगे आना होगा और जो उनके साथ अभद्रता करें उनको मुंहतोड़ जवाब दें। इस मौके पर बबीता, संदीप, मोहित, प्रवेश व विजय आदि मौजूद रहे। वहीं खेकड़ा ब्लॉक परिसर में मिशन शक्ति के तहत समूह की महिलाओं की एक बैठक का आयोजन किया गया।

58 15

बैठक में बीडीओ स्मृति अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मिशन शक्ति का शुभारंभ किया है। अभियान को नवरात्रों में शुरू करके उन्होंने महिलाओ को नौ देवियों की तरह शक्तिशाली बनने के संकेत दिए है। उन्होंने कहा कि महिलाएं बहुत शक्तिशाली होती है, लेकिन उन्हें अपनी शक्ति को पहचाना होगा। मुख्यमंत्री महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। इसीलिए महिलाओं के अधिकारों को निरंतर बढ़ा रहे है।

उन्होंने कहा कि महिलाओ की सुरक्षा के लिए ही 1090 वुमन पवार लाईन सहित अनेक योजनाएं चलाई है। महिलाओ को उन योजनाओं का लाभ लेकर खुद को सुरक्षित रखना चाहिए। इस अवसर पर सविता, रेखा, निशा, संतोष, प्रेरणा, मिथलेश, नीरू, मधु, आरती, उपासना, पारुल, अंजलि, अजीत, फारुख, सतेंद्र, इंद्रजीत, विजित तोमर, इमरान, ललित, इरशाद आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments