Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनुपुर की टिप्पणी पर दिखा विरोध

नुपुर की टिप्पणी पर दिखा विरोध

- Advertisement -
  • कड़ी सुरक्षा के बीच हुई जुमे की नमाज, जामा मस्जिद में हुआ जलसा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पैगम्बर को लेकर की गई नुपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद शुक्रवार को शहर में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई। नमाज के दौरान सुरक्षा चाक चौबंद रही और पुलिस व प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी नमाज पूरी होने तक सड़कों पर ही जमे रहे। शहर की तमाम बड़ी मस्जिदों में नमाज से पूर्व वक्ताओं ने नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर विरोध दर्ज कराया, लेकिन यह विरोध पूरी तरह से शांतिपूर्वक रहा। इस विरोध को सभी वक्ताओं ने सिर्फ अपनी तकरीरों तक ही सीमित रखा।

शाही जामा मस्जिद में शहर काजी प्रो. जैनुस साजेद्दीन सिद्दीकी ने जुमे की नमाज अदा कराई। इस दौरान उन्होंने नमाजियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस्लाम पूरी दुनिया को अमन का संदेश देता है और इस धर्म ने ही देश और पूरी दुनिया को तहजीब का तोहफा दिया है।

शहर काजी ने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बावाजूद उनकी अभी तक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पैगम्बर-ए-इस्लाम मुहम्मद साहब पूरी दुनिया के लिए रहमत बनकर आए और यदि कोई भी उनकी शान में गुस्ताखी करेगा तो इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसके अलावा खैरनगर स्थित हौज वाली मस्जिद, पत्थर वाली मस्जिद, हापुड़ रोड स्थित इमलियान मस्जिद, अहमद रोड स्थित अख्तर मस्जिद, इस्लामाबाद स्थित एक मिनारा मस्जिद व मिन्नी वाली मस्जिद सहित शहर की सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न हुई।

जमीयत उलेमा ने सौंपा ज्ञापन

नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमीयत उलेमा-ए-हिन्द की शहर इकाई ने जुमे की नमाज के बाद जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन एडीएम सिटी व एसपी सिटी को सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बावजूद अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है जिससे मुसलमानों में रोष है।

ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया गया है कि कानपुर दंगे में वहां का प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर रहा है इसे भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में शहर अध्यक्ष काजी जैनुस साजेद्दीन, हाजी हनीफ कुरैशी, कारी सलमान, कोषाध्यक्ष हाजी शीराज रहमान, हाफिज इमरान, मौलाना शाहबुद्दीन, मौलाना शाहनवाज, मौलाना अफीफुल्लाह, हाजी इरशाद कुरैशी, अय्यूब अंसारी, मौलाना नूर मुहम्मद, राशिद एडवोकेट, तनवीर अहमद, मुफ्ती हफीजुल्लाह व हाजी हारून राईन शामिल थे।

उत्तेजित युवक ने की नारेबाजी

शाही जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद जब लोग जा रहे थे तभी एक व्यक्ति मीडिया कर्मियों को देखकर बिखर गया। वो जोर-जोर से चिल्लाने लगा और नुपुर शर्मा के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा। बाद में वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे शांत कराया। इस दौरान वहां काफी संख्या में लोग भी एकत्र हो गए। कुछ पुलिसकर्मी भी शोर सुनकर वहां पहुंच गए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments