Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeप्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने नियमित रूप से बाजार खोले जाने की...

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने नियमित रूप से बाजार खोले जाने की मांग उठाई

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के द्वारा आज मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव,जिलाधिकारी हरिद्वार के नाम संबोधित ज्ञापन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की, अपर उपजिलाधिकारी रुड़की को सौंपा गया। जिसमें संपूर्ण बाजार को नियमित खोले जाने की मांग की गई।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने ज्ञापन में कहा है कि गत 2 माह से कोविड-19 महामारी के चलते कोविड-19 के अंतर्गत बाजार पूर्णता बंद रहे हैं। केवल कुछ आवश्यक सेवाओं की प्रदाता दुकानें ही खुल रही हैं व्यापारी उत्तराखंड शासन के आदेशों का पूर्णता पालन कर रहा है।

जबकि व्यापार को छोड़कर सभी प्रकार के काम धंधे सुचारू रूप से चल रहे हैं। सभी प्रकार के कार्यालय खुल रहे हैं। केवल व्यापार ही बंद है व्यापारियों का मनोबल टूट चुका है । अनेक जिम्मेदारियां उनके ऊपर खड़ी हैं। सरकार द्वारा कोई भी रियायत व्यापारियों को नहीं दी गई है न ही भविष्य में मिलने की कोई संभावना है।

व्यापार व समाज हित में कुछ सुझाव है । उन पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए कृपया तत्काल ही बाजारों को जीवित रखने के लिए लागू करने के दिशा निर्देश दिए जाएं। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने व्यापारी कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए अन्य काम धंधों की तरह अपना व्यापार सुचारू रूप से कर सकते हैं। आवश्यक सेवा के प्रदाता व्यापारी यह सब कर भी रहे हैं। बाजारों के खुलने के समय को भले ही शासन कम रखें परंतु सारा बाजार प्रतिदिन खुले।

अन्य प्रदेशों की तरह उत्तराखंड में भी 1 दिन बाई तरफ का बाजार, एक दिन दाएं तरफ का संपूर्ण बाजार खुले इससे सभी व्यापारियों को भी अपना व्यवसाय करने की सुविधा हो सकेगी नियमित रूप से बाजार खुलने से बाजारों में अनावश्यक भीड़ भी नहीं होगी।

आवश्यक सेवा प्रदाता व्यापारी एवं अन्य सभी व्यापारी जान जोखिम में डालकर व्यापार करते हैं इन सब को कोरोनावायरस मानकर प्राथमिकता के आधार पर इन सब का वैक्सीनेशन तत्काल प्रभाव से किया जाए। उपरोक्त सुझावों पर प्रदेश सरकार के द्वारा जनहित समाज हित व्यापार हित में लागू करने करवाने की मांग की गई है व्यापारी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बाजार नियमित खोल पाएंगे। ज्ञापन देने के अवसर पर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तराखंड के अजय गुप्ता, नवीन गुलाटी, चौधरी धीर सिंह, महानगर अध्यक्ष, रामगोपाल कंसल, दीपक अरोड़ा, कविश मित्तल, रतन अग्रवाल, आकाश गोयल, लखबीर सिंह, अमित अग्रवाल, विनोद वर्मा आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments