Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeडेंगू को लेकर सतर्कता बरत रहा है रुड़की नगर निगम

डेंगू को लेकर सतर्कता बरत रहा है रुड़की नगर निगम

- Advertisement -
+1

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम की ओर से डेंगू जैसी गंभीर बीमारी से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया गया,जिसमें नगर निगम के द्वारा आज रुड़की के वार्ड मकतुलपुरी, पूर्वी दीनदयाल, पश्चिमी अंबर तालाब, साकेत कॉलोनी, वर्ल्ड बैंक कॉलोनी मे अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा डेंगू की बीमारी से बचाव हेतु जन-जागरूकता अभियान के अंतर्गत पत्रक वितरित कर वार्डवासियों को अवगत कराया गया तथा इससे बचाव की सावधानियां बताई गई।

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां नगर में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ रहा है,वहीं दूसरी ओर डेंगू जैसी घातक बीमारी भी पनप रही है। इससे निपटने के लिए नगर निगम पूरी तरह तैयार है।आम नागरिकों को भी इसके प्रति जागरूक होकर इस प्रकोप का मुकाबला करना होगा।

उन्होंने कहा कि बचाव एवं सावधानियां ही इस बीमारी का सबसे सरल उपाय है।घरों एवं आसपास के क्षेत्र में जमा हुए पानी में डेंगू का मच्छर पैदा होता है,जिससे हमें सतर्कता बरत इस पानी को जमा नहीं होने देना है एवं साफ सफाई का विशेष ख्याल रखना है तभी डेंगू जैसी बीमारी से बचा जा सकेगा। नगर निगम की टीम से अभिनव, शुभम, अंतरिक्ष, रजत, अवधेश, अजय, विशाल, गौतम द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments