Monday, December 6, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWS14 दिन के लिए बंद रहेंगा पुणे हवाई अड्डा

14 दिन के लिए बंद रहेंगा पुणे हवाई अड्डा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पुणे हवाई अड्डा आज से 14 दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। रनवे और ग्राउंड के रखरखाव कार्यों के लिए 29 अक्तूबर तक हवाई अड्डे पर विमानों का संचालन नहीं होगा। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) रनवे की मरम्मत का काम करेगी।

हालांकि, इस दौरान कोरोना टीकाकरण की सप्लाई बंद नहीं होगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रनवे की मरम्मत का काम इसी साल अप्रैल महीने में करने का प्रस्ताव था, लेकिन उस वक्त रोक दिया गया था।

पुणे एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक, सितंबर 2020 में ही एयरपोर्ट को 15 दिन के लिए बंद कर मेंटेनेंस कराया जाना था, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से इनकी अनुमति नहीं मिली थी। रनवे मरम्मत का काम इस साल कराया जा रहा है। 13 साल बाद एयरपोर्ट को बंद किया गया है। इसके लिए पुणे एयरपोर्ट को 15 अक्तूबर से 29 अक्तूबर  तक बंद रखा जाएगा।

14 दिनों तक चलेगी रनवे की मरम्मत

पुणे एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक, रनवे का मेंटेनेंस करीब दस साल बाद किया जाता है, जिसे सरफेसिंग वर्क के नाम से जाना जाता है। पूरे ढाई किलोमीटर लंबे रनवे की सबसे ऊपरी परत इन पंद्रह दिनों में रिले की जाएगी। इसके लिए 14 दिन तक रनवे पर हवाई यातायात का परिचालन पूरी तरह से बंद रहता है। 20 अक्तूबर को फिर से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

सिंधुदुर्ग हवाईअड्डा शुरू होने से लोगों को मिलेगी सुविधा

पिछले दिनों केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  सिंधुदुर्ग में हवाईअड्डे के उद्घाटन के दौरान पुणे एयरपोर्ट को मरम्मत के लिए बंद करने की घोषणा की थी। सिंधुदुर्ग को मुंबई से जोड़ने वाली इस उड़ान से आसपास के लोगों को काफी सुविधा होगी। सिंधुदुर्ग में एयरपोर्ट शुरू होने से मुंबई का सफर मात्र 85 मिनट में पूरा होगा।

इससे पहले इसी दूरी को तय करने के लिए 10 घंटे से ज्यादा समय लगता था। इसमें 5 हेलीपोर्ट और 2 वाटर एयरोड्रोम सहित 381 मार्ग और 61 हवाई अड्डे संचालित है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने कहा, “सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे का उद्घाटन और मुंबई के लिए उड़ान की शुरुआत कोंकण क्षेत्र के गौरवशाली इतिहास में एक नया अध्याय है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments