Saturday, January 22, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamli'राजनारायण ने अवैध घोषित कराया था इन्दिरा गांधी का चुनाव'

‘राजनारायण ने अवैध घोषित कराया था इन्दिरा गांधी का चुनाव’

- Advertisement -
  • सपाइयों ने लोकतंत्र में सहयोगी राजनारायण को दी श्रद्धांजलि

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: समाजवादी पार्टी ने जिला कार्यालय पर लोकबंधु राजनारायण की 34वीं पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर सुधीर पंवार ने कहा कि राजनारायण का भारत में लोकतंत्र की रक्षा करने में महत्वपूर्ण योगदान है।

जब देश में इन्दिरा गांधी के सामने कोई बोलने की हिम्मत नहीं करता था तब उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में उनके निर्वाचन के विरूद्ध याचिका दायर की तथा उनका चुनाव अवैध घोषित कराया, जिसके कारण बाद में आपातकाल लगा। आपातकाल के बाद राजनारायण ने सभी विपक्षी नेताओं को एक प्लेटफॉर्म पर लाकर जनता पार्टी की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जनता पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। समाजवादी पार्टी गढ़ीपुख्ता के नगर अध्यक्ष मुस्तकीम ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश आज अघोषित आपातकाल से गुजर रहा है।

विपक्ष एवं किसानों की आवाज दबाने के लिए सरकारें पुलिस का सहारा ले रही है। विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है तथा सड़क पर जनता की आवाज उठाने वाले कार्यकतार्ओं पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। युवा नेता प्रियांशु ने कहा कि युवाओं को राजनारायण के जीवन से प्रेरणा लेकर लोकतंत्र बचाने का संकल्प लेना होगा। इस अवसर पर नमित पंवार, विनीत, सचिन, रवि, जावेद जंग, खुशनूद आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments