Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurराकेश टिकैत बोले, किसानों का उत्पीड़न करने पर तुली है सरकार

राकेश टिकैत बोले, किसानों का उत्पीड़न करने पर तुली है सरकार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

छुटमलपुर: ओरोगाबाद गांव में भारतीय किसान यूनियन टिकैत की किसानों की समस्याओं को लेकर पंचायत हुई,राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों पर निशाना साधा।

कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसान विरोधी है।पंचायत में भारी संख्या में किसान मौजूद रहे। बुधवार सुबह भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव राकेश टिकैत ओरोगाबाद पहुंचे, पंचायत से पहले देहरादून रोड मास्टर धर्म कांटे पर अब्दुल रऊफ ने सैकड़ो स्थाईयो के साथ राकेश टिकैत का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।ओरोगाबाद में किसानों को सबोन्धित कड़ते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से किसान कुछ ही साल में बर्बाद हो जाएगा। अगर सरकार किसान फल बेचने के लिए और ऑप्शन देना चाहती है तो मंडियों को टैक्स फ्री करे।

अगर किसान मंडियों के बाहर अपना प्रोडक्ट बेचेगा तो अगले एक-दो साल में मंडिया बंद हो जाएंगी। अगर किसान मंडियों से बाहर अपनी फसल बेचेगा तो उसे टैक्स नहीं देना होगा। हमारी मांग है कि मंडियों को टैक्स फ्री कर दिया जाए। राकेश टिकैत ने कहा कि आज गांव में किसान बिजली की समस्या से पीड़ित है। गलत बिल भेजे जा रहे हैं। गांव में कोल्हुओं को बिजली कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून किसान विरोधी हैं।

65 10

उन्होंने किसानों से कहा कि यदि सरकार द्वारा घोषित रेट से कम पर कहीं पर धान बिकता है, तो इसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री व शहर के डीएम की है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष विनय कुमार, चो० दिगम्बर, अशोक कुमार, चौधरी चरण सिंह जिलाध्यक्ष, मेवाराम, अब्दुल रऊफ, इमरान अली, मनोज चौधरी, पदम् चौधरी, राव जीशान, नोशाद अली, राव शमीम, असलम, शाहिद, पप्पू ठेकेदार, गुफरान, अली, मोहम्मद गुलशेर, राव यूसुफ, गुलशेर, राशिद, अमित, गुड्डू, राजेश, पुनीत, राकेश, अमित, आदि सैकड़ो मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments