Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeEducationपटवारी समेत 9073 पदों पर भर्ती, उम्मीदवार इस दिन तक कर सकते...

पटवारी समेत 9073 पदों पर भर्ती, उम्मीदवार इस दिन तक कर सकते है संशोधन

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका स्वागत और अभिनन्दन है। राज्य में पटवारी समेत 9073 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। आवदेन करने वाले उम्मीदवार मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) की ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले लिंक के माध्यम से या सीधे मध्य प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन के लिए योग्यता

पटवारी समेत इन पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके साथ ही हिंदी टाइपिंग और कंप्यूटर नॉलेज भी होना जरुरी है। अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई या डिप्लोमा या डिग्री होना आवश्यक है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर विजिट करें।

आयु-सीमा

एमपी पटवारी सहित 9 हजाार 73 खाली पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र एक जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में एमपी सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 560 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 310 रुपये है। 24 जनवरी 2023 तक उम्मीदवार अपने आवेदन में जरूरी संशोधन कर सकेंगे।

पदों का विवरण

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने पटवरी, ग्रुप-2 सब ग्रुप-4 के कुल 9 हजाार 73 रिक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें 6755 वैकेंसी पटवारी पद के लिए है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2023 है, जबकि परीक्षा 15 मार्च से शुरू होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments