Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहटा अतिक्रमण, ली सुकून की सांस

हटा अतिक्रमण, ली सुकून की सांस

- Advertisement -
  • जली कोठी से इंद्रा चौक तक हटी अस्थायी दुकानें, अतिक्रमण के कारण हमेशा लगा रहता है जाम
  • आज बेगमपुल से इंद्रा चौक तक चलेगा अभियान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर की सड़कों पर बुना अतिक्रमण का जाल ही शहरवासियों के लिये मुसीबत बना हुआ है। इसके कारण ही पूरा शहर जाम रहता है। इससे निजात दिलाने के लिये सोमवार से नगर निगम के प्रवर्तन दल की ओर से अभियान चलाकर सड़कों पर बनी अस्थायी दुकानें हटाई गई।

सोमवार को जली कोठी से इंद्रा चौक तक सड़कों से कब्जा हटा तो पता चला कि यहां वास्तव में सड़कें कितनी चौड़ी है। टीम की ओर से आज बेगमपुल से लेकर इंद्रा चौक तक अस्थाई अतिक्रमण हटाया जायेगा।

बता दे कि शहर में दुकानों के बाहर अतिक्रमण होने के कारण हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। इस जाम की समस्या को दूर करने के लिये अब नगर निगम की ओर से सख्ती से कार्य किया जा रहा है। नगर निगम के प्रवर्तन दल की ओर से दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटाने के लिये सोमवार से अभियान शुरू हुआ।

प्रवर्तन दल सुबह 11 बजे जली कोठी छतरी वाले पीर पर पहुंचा और यहां जली कोठी के पास से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। पुलिस व ट्रैफिक पुलिस को साथ लेकर यहां बैरिकेडिंग की गई और दुकानों के सामने से अवैध कब्जा हटाया गया। दुकानों के सामने से टीने शेड़ को तोड़ा गया।

कबाड़ी द्वारा कब्जाई गई दुकान की सीजीआई शीट को बुल्डोजर से तोड़ा गया। यहां लोहा, लकड़ी का कारोबार करने वाले तमाम दुकान दार हैं सभी को चेतावनी दी गई कि यहां आइंदा से अतिक्रमण न हो। यहां दो घरों के सामने से लोहे के जाल तोड़कर उन्हें जब्त किया गया।

इसके बाद पटेल नगर में सड़क किनारे से एक विद्युत पोल व एक खोखा तोड़ा गया। इस दौरान भारी पुलिस बल व पीएससी मौजूद रही जिसके चलते यहां व्यापारियों ने चुपचाप कार्रवाई होने दी।

इस दौरान सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह, कर अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह, प्रवर्तन दल प्रभारी राजकुमार बालियान, लेखपाल राजकुमार, कुंवर पाल, सेवा निर्वत ले. शक्ति सिंह, प्रवीण कुमार, जसवंत तोमर, जितेनद्र पाल, मुनेन्द्र कुमार, हरेन्द्र समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

इस मौके पर अधिकारियों ने बताया कि आज बेगमपुल से लेकर इंद्रा चौक तक अतिक्रमण हटाया जायेगा। सरधना रोड पर शिव चौक से बाइपास तक व खिर्वा रोड पर अतिक्रमण हटाया जायेगा।

हटा अतिक्रमण तो दिखी हकीकत

जली कोठी से लेकर छतरी वाला पीर तक हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां लकड़ी व लोहे का काम करने वाले दुकानदारों ने छह-छह फीट तक सड़क कब्जा रखी थी।

अतिक्रमण हटने के बाद यहां सड़क सही प्रकार से दिखाई पड़ी और वाहन भी आराम से निकल रहे थे। कब्जे के दौरान यहां से बाइक तक निकल पाना मुश्किल होता था।

यहां हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती थी जिसके चलते लोगों को परेशान होना पड़ता था। अब देखना यह है कि नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद कितने दिनों तक यह स्थिति बनी रहती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments