Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsबहुचर्चित एफ-आई बिल्डिंग की मार्केट पर सीलिंग की कार्रवाई की गई,.........

बहुचर्चित एफ-आई बिल्डिंग की मार्केट पर सीलिंग की कार्रवाई की गई,………

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

लखनऊ : लखनऊ कैसरबाग क्षेत्र के कैंट रोड स्थित बहुचर्चित एफ-आई बिल्डिंग की मार्केट पर प्रवर्तन जोन-6 के दस्ते ने पहुंचकर सीलिंग की कारवाई की गई। लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा 24,12,2023 को नोटिस दी गई थी। नोटिस में बताया गया थी कि बेसमेंट में व्यासायिक तीन दुकानें संचालित की जा रही है। जिस पर लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा व्यापारियों से मानचित्र उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था।

व्यापारियों ने बताया कि हम सब दुकानदारों ने 20 साल पहले एफ-आई प्रबन्धक से दुकाने खरीदी थी। मार्केट का मानचित्र भी व्यापारियों को प्रबन्धक द्वारा उपलब्ध कराया गया था। वही लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा 24,12,2023 को मार्केट पर नोटिस चिपकाकर मानचित्र मांगा गया था। दिनांक 28,12,2023 को सभी दुकानदारों ने प्राधिकारी विहित अधिकारी के कोर्ट में पेश होकर मानचित्र प्रस्तुत कर था।

व्यापारियों ने बताया कि दिनांक 28,12,2023 को सभी दुकानदारों ने रजिस्ट्री एवं मानचित्र को प्राधिकारी विहित अधिकारी की कोर्ट में पेश किया गया है। जबकि आज दिनांक 30 तारीख की सुनवाई लगी थी। लेकिन सुबेरे पहुंचकर लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने मार्केट को सील कर दिया।

व्यापारियों ने बताया कि 20 साल से सभी व्यापारी दुकानों में कारोबार कर रहे हैं।व्यापारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज लखनऊ विकास प्राधिकरण को होश आया कि यह सब दुकान अवैध है?व्यापारियों ने आरोप लगाया कि हम सभी व्यापारियों को राजनीतिक के तहत शिकार बनाया जा रहा है।

व्यापारियों ने कहा कि अगर हमारी दुकानों मानचित्र के विपरीत बनी है। तो सभी दुकानदार शमन देने के लिए तैयार है।व्यापारियों ने आरोप लगाया कि हम सब दुकानदारों को एलडीए द्वारा परेशान किया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments