Tuesday, March 2, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Shamli द्वितीय सर संघचालक की जयंती धूमधाम से मनाई

द्वितीय सर संघचालक की जयंती धूमधाम से मनाई

- Advertisement -
0
  • सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में मनाई जयंती

जनवाणी संवाददाता |

शामली। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में अपने मातृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधव राव सदाशिव राव गोलवलकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई।

शुक्रवार को कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती वंदना एवं सर संघचालक माधव राव सदाशिव राव गोलवलकर के चित्र के सम्मुख पुष्पार्चन से हुआ। इस पर मुख्य वक्ता उप प्रधानाचार्य मलूक चन्द ने माधव राव सदाशिव राव गोलवलकर के जीवनवृत पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि गुरुजी कुशाग्र बुद्धि के धनी थे।

अध्यापक होने के नाते उनकी विलक्षण प्रतिभा और योग्यता से छात्र बहुत प्रभावित थे। गुरुजी ने अखंड भरत का स्वप्न देखा था इसलिए वे सन् 1948 में तत्कालीन गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के आग्रह पर कश्मीर को भारत में विलय कराने के लिए स्वयं राजा हरिसिंह के पास गए।

उन्होंने राष्ट्रहित के लिए राजा हरिसिंह को इसके लिए मना लिया। विद्यालय के लिपिक मोहित कुमार ने गुरुजी के जीवन चरित्र को चित्रित करते हुए गीत ‘‘शत नमन माधव चरण में‘ गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन आचार्य सोमदत्त आर्य ने किया।

इस अवसर पर आचार्य पुष्पेंद्र कुमार, मोहर सिंह, नीटू कश्यप, अरविंद कुमार, अंकुर कुमार, ब्रजपाल सिंह, अंकित भार्गव, मधुबन शर्मा, अक्षय कुमार, प्रदीप कुमार, सुभाष चंद, सीताराम, ब्रिजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments