Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपंजाब किंग्स की ओर से खेलते नजर आएंगे सौरभ कुमार

पंजाब किंग्स की ओर से खेलते नजर आएंगे सौरभ कुमार

- Advertisement -
  • मेरठ के सौरभ को पंजाब ने 20 लाख रुपये में खरीदा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: आलराउंडर सौरभ कुमार आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते नजर आएंगे। गुरुवार को हुई आईपीएल-2021 की नीलामी में पंजाब ने सौरभ को खरीदा है। मेरठ से भुवनेश्वर कुमार (हैदराबाद), प्रियम गर्ग (हैदराबाद), कार्तिक त्यागी (राजस्थान) और शिवम मावी (केकेआर) जैसे खिलाड़ी आईपीएल में अपना हुनर दिखा चुके हैं। वहीं, अब सौरभ भी इन खिलाड़ियों के क्लब को ज्वाइंन करने जा रहे हैं। कंकरखेड़ा श्रद्धापुरी के रहने वाले सौरभ को पंजाब किंग्स ने बेस प्राइज 20 लाख रुपयों में खरीदा है।

22 21

बताते चले कि सौरभ कैंट के गांधी बाग क्रिकेट ग्राउंड पर कोच तनकीब अख्तर के अंडर अभ्यास करते हैं। वहीं, चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए भी सौरभ को टीम का हिस्सा बनाया गया था। बता दें कि बीसीसीआई द्वारा जारी की गई भारतीय टीम की सूची में सौरभ बतौर नेट गेंदबाज के रूप में शामिल रहे थे।

23 18

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का वह हिस्सा हैं और कई टूर्नामेंट में अपनी कला का प्रदर्शन कर चुके हैं। वर्ष 2016 में सौरभ ने रणजी में डेब्यू किया था और प्रथम श्रेणी में 44 मैचों में वह 1549 रन बना चुके हैं। जिसमें आठ अर्द्धशतक के अलावा दो शतक भी जमाएं हैं। बतौर स्पिनर, गेंदबाजी में उन्होंने 44 मुकाबलों में 192 विकेट चटकाए हैं।

24 17

इस मौके पर उनके घर पर भी खुशी का माहौल है। गौरतलब है कि इस बार आईपीएल में उत्तर प्रदेश से एकमात्र खिलाड़ी सौरभ को ही खरीदा गया है। जबकि यूपी के होनहार खिलाड़ी अंकित राजपूत भी नीलामी में नहीं बिक सके। यूपीसीए सचिव युद्धवीर सिंह, एमडीसीए सचिव सुरेंद्र चौहान, कोषाध्यक्ष राकेश गोयल, संजय रस्तोगी, रविंद्र चौहान आदि ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और बधाई दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments