Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsBijnorपगड़ी की बेअदबी किए जाने से सिक्ख समाज में आक्रोश

पगड़ी की बेअदबी किए जाने से सिक्ख समाज में आक्रोश

- Advertisement -
  • दो दिनों के भीतर दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई न होने पर मुख्यमंत्री से मिलेगा एक प्रतिनिधिमंडल

जनवाणी संवाददाता |

धामपुर: गुरद्वारा श्री गुरुसिंह सभा धामपुर में आयोजित सिख समाज की बैठक में नजीबाबाद निवासी सरदार परमिंदर सिंह एडवोकेट के साथ पुलिस द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार एवं पगड़ी की बेअदबी करने की कड़े शब्दों में निंदा की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अगर दो दिन के भीतर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो जिला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेगा।

गुरुद्वारा में आयोजित बैठक में जिला गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के जिलाध्यक्ष सरदार सतवंत सिंह सलूजा ने कहा कि किसी भी कीमत पर सिक्खों के धार्मिक चिन्हों का अपमान बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दशमेश गुरू गोविंद सिह जी महाराज ने दस्तार से सिक्खी को जो पहचान उपलब्ध कराई है यदि कोई भी उक्त दस्तार की बेअदबी करने का प्रयास करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने नजीबाबाद में अधिवक्ता सरदार परविंदर सिंह के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा की गई मारपीट एवं पगड़ी की बेअदबी किए जाने की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि देश में किसी भी प्रकार की आपदा अथवा विपदा आने पर सिख समाज के लोग आगे आकर सेवा करते हैं और भाईचारे की भावनाओं को बढ़ाते है।

बैठक में जिला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जिला सचिव गुरशरण सिंह चावला, त्रिलोचन सिंह चावला, सरदार महेंद्र सिंह सलूजा, सतमीत सिंह मनी, अमरजीत सिंह सिड़ाना, रविंद्र सिंह, सतपाल सिंह, गुरशरण सिंह मोहन, गुलशन राय छावड़ा, गुरमीत सिंह चावला, बलजीत सिंह गांधी, जगदीश सिंह, हरभजन सिंह सलूजा मिनिस्टर, संदीप सिंह चावला, जसविंदर सिंह चावला, हरविंदर सिंह, इंद्रपाल सिंह आदि मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता जिला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार सतवंत सिंह सलूजा ने की तथा संचालन गुरूद्वारा श्री गुरूसिंह सभा धामपुर के सचिव सरदार अमरजीत सिंह सिड़ाना ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments