Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutस्टेट हाइवे अस्वीकृत, नहीं होगा चौड़ीकरण

स्टेट हाइवे अस्वीकृत, नहीं होगा चौड़ीकरण

- Advertisement -
  • मेरठ-बड़ौत मार्ग: पीडब्ल्यूडी ने तैयार किया था स्टेट हाइवे का प्रोजेक्ट

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मेरठ-बड़ौत मार्ग स्टेट हाइवे की फाइल अस्वीकृत हो गई है। अब मेरठ से बड़ौत के बीच सफर करने वालों को पीडब्ल्यूडी की अस्वीकृति से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मेरठ-बड़ौत मार्ग को स्टेट हाइवे घोषित कर एक फाइल तैयार की थी, जिसमें टू लाइन डिवाइडर के साथ रोड का निर्माण किया जाना था। इसका पूरा प्रस्ताव और डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी गई थी, लेकिन पीडब्ल्यूडी के इस प्रोजेक्ट को बड़ा झटका लगा है।

अब मेरठ-बड़ौत मार्ग स्टेट हाइवे अस्वीकृत कर दिया गया है। अब इसका चौड़ीकरण भी नहीं होगा, जितना चौड़ाकरण वर्तमान में है, वहीं चलता रहेगा। हालांकि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी खुद को इसके लिए तैयार करें रहे हैं कि इस प्रोजेक्ट को पुन: प्रेषित किया जाएगा, ताकि इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति मिल सके। इसी की उम्मीद फिर से बन सकती है, लेकिन फिलहाल मेरठ-बड़ौत मार्ग स्टेट हाइवे अस्वीकृत कर देने से वाहनों का मेरठ-बड़ौत मार्ग पर बढ़ते वाहनों के दबाव को कैसे कम किया जाएगा? यह बड़ा मुश्किल हैं।

बहुत पुराना ये मार्ग हैं, जिसमें सबसे अच्छा मार्ग कहा जाता रहा हैं, लेकिन वर्तमान में चौड़ीकरण नहीं होने से दिक्कत हो रही हैं। पिछले दिनों पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव मेरठ दौरे पर आये थे। उनके सामने भी यह प्रस्ताव रखा गया था कि मेरठ-बड़ौत मार्ग चौड़ीकरण के प्रोजेक्ट को अस्वीकृत कर दिया गया हैं। अब प्रमुख सचिव ने इसकी फाइल फिर से शासन स्तर पर प्रेषित करने के लिए कहा है, ताकि इसमें टू-लेन रोड की दिशा में काम आगे हो सकेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments