Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसप्तरंगसोशल मीडिया के जरिये फैंस के टच में रहती हूं - ऐश्वर्या...

सोशल मीडिया के जरिये फैंस के टच में रहती हूं – ऐश्वर्या राय

- Advertisement -

 

Senayvani 6

 


दुनिया की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसों में शुमार ऐश्वर्या राय ने बतौर एक्ट्रेस पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का जलवा दिखा चुकी हैं। ऐश्वर्या राय को मॉडलिंग के दिनों से ही फिल्मों के आॅफर मिलने शुरू हो गए थे, लेकिन उन्होंने कभी भी जरूरत से ज्यादा काम नहीं किया। ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘दिल तो पागल है’, ‘मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस’ ‘वीर जारा’ ‘दोस्ताना’ ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी फिल्मों की एक बहुत लंबी फेहरिस्त है जो किसी न किसी वजह से ऐश्वर्या ने ठुकरा दीं।

‘थलाइवा 169’ में, एक बार फिर, ऐश्वर्या राय रजनीकांत के साथ नजर आएंगी। इसके पहले ये जोड़ी ‘रोबोट’ में नजर आ चुकी है। ‘थलाइवा 169’ को नेल्सन दिलीप कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं। यह रजनीकांत के कैरियर की 169 वीं फिल्म होगी। इसके अलावा ऐश्वर्या की झोली में एक और फिल्म ‘पोन्नियन सेलवन’ भी है। मणिरत्नम की यह फिल्म इसी साल रिलीज होगी।

प्रस्तुत है ऐश्वर्या राय के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:

आपने मणिरत्नम की ‘ईरूवर’ (1997) से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। उसके बाद उनके साथ ‘गुरु’ (2007) और ‘रावण’ (2010) जैसी फिल्में भी कीं। अब उनके साथ चौथी फिल्म ‘पोन्नियन सेलवन’ कर रही हैं। इस के बारे में कुछ बताइए?

यह 10वीं सदी के सबसे शक्तिशाली राजा की कहानी पर बेस्ड पीरियड ड्रामा फिल्म है जो कि कल्कि कृष्णमूर्ति द्वारा इसी नाम से 1955 में लिखे नॉवल पर आधारित है। 500 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म को मूलत: तमिल भाषा में बनाया जा रहा है। यह हमारे देश की दूसरी सबसे महंगी फिल्म है। इसे भारत सहित थाइलैंड और कुछ अन्य देशों में शूट किया गया है।

कहा जा रहा है कि बाहुबली की तरह ‘पोन्नियन सेलवन’ को भी दो भागों में रिलीज किए जाने की योजना है?

जी बिलकुल, और इसके दोनों भागों की शूटिंग एक साथ की जा चुकी है। इसका पहला भाग साउथ की चारों भाषाओं सहित हिंदी में इस साल 30 सितंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगा जबकि दूसरा भाग अगले साल रिलीज होगा।

इस फिल्म में आपका किरदार किस तरह का है?

इसमें मैं नंदिनी और उनकी मां मंदाकिनी के डबल रोल में नजर आऊंगी। इस फिल्म को पहले अप्रैल में रिलीज किया जाना था लेकिन कोविड के चलते फिल्म की शूटिंग और फिर पोस्ट प्रोडक्शन में हुई देरी के चलते, इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया।

आखिरी बार आप चार साल पहले ‘फन्ने खां’ (2018) में नजर आई थीं। पिछले चार साल से आप बड़े पर्दे से पूरी तरह नदारद हैं। क्या अपने प्रशंसकों से यह दूरी आपको कभी विचलित नहीं करती?

भला कौन होगा जो अपने फैंस से दूर रहना चाहेगा। बेशक इस बार अरसा कुछ ज्यादा हो गया है लेकिन मैंने अपने कैरियर में कभी भी बहुत ज्यादा काम नहीं किया। ‘फन्ने खां’ के पहले ‘ए दिल है मुश्किल’ में भी दो दो साल का गैप था। मैं सोशल मीडिया के द्वारा निरंतर अपने फैन के टच में रहती हूं।

इस तरह की खबरें आ रही हैं कि ‘रोबोट’ 3.० के बाद आप रजनीकांत के साथ एक बार फिर ‘थलाइवा 169’ करने जा रही हैं?

अभी इसका आॅफिशियल अनाउंसमेंट होना बाकी है। इसके लिए निर्देशक नेल्सन दिलीप कुमार ने मुझसे संपर्क किया था। मैंने अपनी ओर से फिल्म में काम करने की स्वीकृति दे दी है। रजनी सर की रजामंदी के बाद ही बात आगे बढ़ सकेगी।

मणिरत्नम की तरह आप संजय लीला भंसाली की भी फेवरेट रही हैं। वह आपके साथ साहिर लुधियानवी की बायोपिक करने वाले थे लेकिन अचानक उन्होंने उस प्राजेक्ट को ठंडे बस्ते में क्यों डाल दिया?

जहां तक मुझे जानकारी है वह फिल्म के राइटिंग वर्क से संतुष्ट नहीं थे। ऐसे में वह दूसरी फिल्मों में बिजी हो गए।

हाल ही में आपने एक इंटरनेशनल फिल्म साइन की है। उसके बारे में कुछ बताएं ?

वह रविन्द्रनाथ टैगोर की पुस्तक ‘थ्री वुमन’ पर बेस्ड है। इसका टाइटल ‘द लेटर’ रखा गया है। इसे फ्यूजन सिंगर और इंशिता गांगुली डायरेक्ट कर रहे हैं।


janwani address 63

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments