Wednesday, January 19, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशहर में सिंगल विंडो के हिस्से में अभी इंतजार

शहर में सिंगल विंडो के हिस्से में अभी इंतजार

- Advertisement -
  • शहर के अधिकतर सभी सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर पड़े हैं बंद
  • नंदन सिनेमा को तोड़कर कराया जा रहा पुनर्निर्माण

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सिंगल विंडो का दर्शकों को चलने का इंतजार है। विवाह समारोह हो रहे हैं। भीड़ मंडप में जुट रही हैं, लेकिन सिंगल विंडो के संचालन को हरी झंडी नहीं मिली है। अब जनता को इंतजार है सिंगल विंडो सिनेमा घर संचालन की। सिनेमा घरों द्वारा व्यापार उतना नहीं किया जा रहा।

जितना 2019 में शुरू हुए कोरोना से पहले करा जा रहा था, जिसके कारण काफी साइड वेंडर पर भी प्रभाव बढ़ता जा रहा है, ऐसे में पॉपकॉर्न और होल्डिंग इत्यादि विक्रेता भी इसके कारण प्रभावित हो रही है। उधर, सरकार की अनुमति भी सिर्फ 50 प्रतिशत की दी हुई है। सिनेमा के व्यापार में कमी तो आ रही हैं।

वहीं, शहर के सिंगल विंडो सिनेमा यानी एक स्क्रीन वाले सिनेमा वह सब बंद है। इसका कारण आबूलेन के व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि कोरोना के बाद से सभी व्यापारियों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। बीते दो सालों में व्यापार कुछ खास नहीं हुआ है।

काम उतना नहीं है और ऊपर से सरकार द्वारा लादे गए नए नियम जैसे कि नॉन आॅब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने के लिए कुछ नए नॉर्म्स को लगाया गया है। ज्यादातर सिंगल विंडो सिनेमा 50 साल पुरानी बिल्डिंग के है और उसमें सुविधाएं उस समय के नॉर्म्स के अनुसार है।

अजय गुप्ता ने बताया आग का एनओसी, बिल्डिंग का एनओसी और नक्शा पास कराना आदि बहुत मुश्किल काम हो रहा है। इन सबका काम कराना मतलब नई बिल्डिंग का निर्माण करना है और व्यापारी अभी इस हालात में नहीं है कि नई बिल्डिंग का निर्माण करा सके। इसलिए सिनेमाघर बंद है।

वहीं, हापुड़ अड्डा स्थित नंदन सिनेमा भी इसी प्रकार से बंद चल रहा था। तभी उसके मालिक ने सिनेमाघर को तोड़कर मॉल बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। जिसमें भूतल पर करीब 25 दुकानें हैं और प्रथम तल पर दो स्क्रीन का निर्माण कराया जा रहा है। ये मॉल करीब एक से डेढ़ साल में बनकर तैयार कर दिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments