Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsRoorkeeसफलता की पिच पर सुभाष वर्मा का सिक्सर

सफलता की पिच पर सुभाष वर्मा का सिक्सर

- Advertisement -
  • एक साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर पहुंचे अधिकतर जिला पंचायत सदस्य

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा ने 1 वर्ष की सफलता पर आयोजित कार्यक्रम मैं एक तरह से सिक्सर लगा दिया है। अधिकतर जिला पंचायत सदस्यों ने कार्यक्रम में पहुंचकर यह बात पूरी तरह साफ कर दी है कि जिला पंचायत बोर्ड धड़ल्ले से चलता रहेगा। साथ ही जिला पंचायत की सियासत में एक यह भी बड़ा संदेश दे दिया है कि अगला बोर्ड भी जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा के नेतृत्व में बनने की नींव रख दी गई है।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सदस्य जिला पंचायत हरिद्वार सुबोध राकेश और भूप सिंह ने तो बिना कोई लाग लपेट के साफ कहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा लंबे समय तक इसी तरह से विकास कार्य करते रहेंगे। फिलहाल उनके विकास के एजेंडे की तोड़ विरोधियों पर नहीं है।

हालांकि कुछ ऐसी चर्चाएं हो रही थी कि 1 वर्ष के कार्यकाल के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में गिने-चुने जिला पंचायत सदस्य ही पहुंच सकते हैं। लेकिन आज देखने में आया कि 35 सदस्य किसी ना किसी रूप में कार्यक्रम में शिरकत करते नजर आए।

कई जिला पंचायत सदस्यों ने अध्यक्ष सुभाष वर्मा को फोन पर बधाई दी। सबसे बड़ीबात यह रही कि आज जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा को वर्ष के 1 वर्ष के कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर सत्ताधारी भाजपा के नेताओं, विधायकों और पदाधिकारियों ने ही नहीं बल्कि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के भी तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।

बहुत सारे तो उन्हें शुभकामनाएं देने जिला पंचायत अतिथि गृह में पहुंचे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने सियासी तौर पर एक तरह से अपनी ताकत का विरोधियों का एहसास तो कराया ही साथ ही उन्होंने साढे तीन सौ विकास कार्यों को हरी झंडी देकर जनता का भी दिल जीत लिया। हर गांव में हैंडपंप, पानी की टंकी लगाए जाने की भविष्य की योजना प्रदर्शित कर उन्होंने अपना विकास का नजरिया भी सभी के सामने पेश किया। या जानकारी के लिए बता दें कि जब 16 दिसंबर वर्ष 2019 को सुभाष वर्मा ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था तो तब विरोधियों ने यह चर्चा तेज कर दी थी कि उनकी जिला पंचायत अध्यक्ष की पारी जल्द सिमट जाएगी।

देखा जाए तो विरोधियों ने सुभाष वर्मा का विकेट गिराने की हर संभव कोशिश की। लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। विरोधियों द्वारा चले गए हर दांव की काट सुभाष वर्मा ने बड़ी ही शालीनता और समझदारी के साथ की। नतीजतन, वह जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बरकरार है और आज 1 वर्ष के सफलतम कार्यकाल के अवसर पर शानदार कार्यक्रम आयोजित किया है।

इतना ही नहीं जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा को कानूनी दांवपेच में भी उलझाने की हर संभव कोशिश की गई उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष पद से बेदखल करने के लिए कभी एक दूसरे के विरोधी रहे पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद और पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत हरिद्वार चौधरी राजेंद्र सिंह एक साथ आए। लेकिन सुभाष वर्मा ने दोनों को पवेलियन में बैठकर मैच देखने के लिए मजबूर कर दिया।

जिला पंचायत सदस्य रहे जय भगवान सैनी और अमी लाल वाल्मीकि का कहना है कि सुभाष वर्मा के काम करने के अच्छे तौर-तरीकों के से उन्हें जिला पंचायत बोर्ड में लगातार मजबूती मिलती चली गई। निसार अहमद और जगपाल का कहना है कि सुभाष वर्मा ने अगले कार्यकाल की भी मजबूत नींव रख दी है। अब उन्हें पूरे जिले से बहुत ही अच्छा समर्थन प्राप्त हो रहा है। यह उनके द्वारा जिले भर में विकास कार्य तेजी से कराने का नतीजा ही है जो कि सभी वर्ग के लोग जिला पंचायत की सियासत में उनसे सीधे तौर पर जुड़ रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments