Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsसूडान के प्रधानमंत्री को सैन्य बलों ने किया नजरबंद

सूडान के प्रधानमंत्री को सैन्य बलों ने किया नजरबंद

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: सूडान में तख्तापलट की आशंका है। प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक को सोमवार तड़के सैन्य बलों ने उन्हें नजरबंद कर दिया है। प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार ने यह जानकारी दी है। मीडिया सलाहकार ने बताया कि सुबह-सुबह यहां की फौज ने प्रधानमंत्री हमदोक को घर में हाउस अरेस्ट कर दिया है।

अधिकारियों ने कहा है कि सैन्य बलों ने सोमवार को कम से कम पांच वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को हिरासत में ले लिया, जबकि सूडानीज प्रोफेशनल्स एसोसिएशन पार्टी ने जनता से संभावित तख्तापलट के विरोध में सड़क पर उतरने का आग्रह किया है।

सूडान में लोकतंत्र समर्थक मुख्य दल सूडानीज प्रोफेशनल्स एसोसिएशन ने कहा है कि देश में इंटरनेट और फोन के सिग्नल बंद नहीं किए जा रहे हैं। नाम नहीं लिखने की शर्त पर दो अधिकारियों ने कहा कि यह गिरफ्तारी ऐसे वक्त हुई है जब दो सप्ताह पहले ही सूडान के आम नागरिकों और सैन्य नेताओं के बीच तनाव बढ़ गया था।

निरंकुश शासक को हटाने की मांग

इससे पहले पिछले महीने सितंबर में भी सेना ने सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की थी। हालांकि, सेना द्वारा तख्तापलट की नाकाम कोशिश हुई और अत्यंत रूढ़िवादी इस्लाम समर्थकों को इससे बल मिला।

निरंकुश पूर्व शासक उमर अल-बशीर को व्यापक विरोध प्रदर्शनों के बाद सत्ता से हटाने वालों के खिलाफ सैन्य सरकार चाहते हैं। हाल के दिनों में दोनों खेमे सड़कों पर खूब विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments