Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसर्विलांस सेल, जानी पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक, ट्रैक्टर चोरी गैंग

सर्विलांस सेल, जानी पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक, ट्रैक्टर चोरी गैंग

- Advertisement -
  • तीन बदमाश गिरफ्तार, ट्रैक्टर चेसिस, इंजन नंबर को मिटाकर करते थे खनन का काम

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सर्विलांस टीम के अथक प्रयास के बाद जानी थाना पुलिस के साथ मिलकर ट्रैक्टर और बाइक चोरी करने वाले गैंग का खुलासा कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों बदमाश के पास से तीन ट्रैक्टर और छह चोरी की बाइक बरामद किये हैं। पुलिस को पकड़े गए बदमाशों के पास से हथियार भी मिले हैं।

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी देहात अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के दौरान सर्विलांस टीम और जानी थाना पुलिस ट्रैक्टर व बाइक चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने शातिर बदमाशों की निशानदेही पर तीन ट्रैक्टर व छह बाइक बरामद की हैं।

08 17

पकड़े गए बदमाश सुशील पुत्र राजकुमार निवासी छपरौली चुंगी के निकट, पट्टी चौधरियान, बड़ौत, शिवम उर्फ भूरा पुत्र जगमाल निवासी चकरौड़ी चुंगी मलकपुर रोड बड़ौत व विकास पुत्र सुरेश निवासी गहरी कालोनी बड़ौत हैं। पुलिस ने तीनों बदमाशों के पास से दो तमंचे और कारतूस व चाकू बरामद किये हैं।

बडेÞ ही शातिर अंदाज में करते थे खनन का कार्य

एसपी देहात अनिरुद्ध कुमार ने जानकारी दी कि गिरोह के तीनों शातिर चोरी के ट्रैक्टरों के नंबर को मिटाने के बाद पार्टनरशिप में खनन का काम करते थे। पकड़े न जाये इसलिए वे पहले तो इनके चेसिस व इंजन नंबरों को मिटाकर उन्हें खनन के प्रयोग में लाते थे।

तीनों ट्रैक्टर महिन्द्रा कंपनी के हैं। इनके साथ दो ट्रॉलियां भी पुलिस ने बरामद की हैं। वहीं छह बाइक जिनमें एक बुलेट व दो स्पलेंडर तीन पेंशन बाइक हैं। इन बाइकों के चेसिस इंजन नंबर मिटाकर इन्हें अपराध की घटना में प्रयोग करते थे। तीनों शातिर बदमाशों ने जानी थाना क्षेत्र के तिगड्डा झाल चौराहे से 16 फरवरी की शाम को ट्रैक्टरों को चोरी करना स्वीकार किया है।

जैन शिकंजी के संचालक को लूटने वाले पकड़े

मेरठ: तीन फरवरी को ट्रांसपोर्ट नगर थाना क्षेत्र के दिल्ली देहरादून हाइवे स्थित जैन शिकंजी के मालिक पुठ्ठा निवासी जगदीश जैन शिकंजी आॅफिस से बाहर निकल कर अपने खेत की तरफ जा रहे थे। इनके खेत हाइवे से करीब दो किलोमीटर अंदर की तरफ हैं। जब वह सड़क पर घूम रहे थे कि तभी पल्सर सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और सिर पर पिस्टल लगाकर सोने की लगभग ढाई तोले की चेन, दो सोने की अंगूठी, और एक सोने में जड़े हीरे की अंगूठी और 10000 से भरा पर्स लूटकर फरार हो गए थे।

बदमाशों ने मोबाइल भी लूटा लेकिन बाद में मोबाइल वापस कर दिया था। एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्राधिकारी ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह के नेतृत्व में थाना ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस, एसओजी टीम और सर्विलांस टीम को लगाया गया था। टीम द्वारा नसीमुद्दीन पुत्र निजाम निवासी मिट्ठेपुर थाना गुलावठी जनपद बुलंदशहर और विजय पुत्र प्रेमपाल सिंह निवासी मुर्गी फार्म जयभीमनगर थाना भावनपुर को गिरफ्तार कर उनके पास से एक ऐप्पल फोन 8 प्लस, एक मोबाइल फोन टेक्नो, एक सोने की चेन, तीन सोने की अंगूठी, एक तमंचा 315 बोर, तीन कारतूस और एक बाइक बरामद की गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments