Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमेरठ-बड़ौत सड़क के चौड़ीकरण को सर्वे का काम शुरू

मेरठ-बड़ौत सड़क के चौड़ीकरण को सर्वे का काम शुरू

- Advertisement -
  • सांसद सत्यपाल सिंह के प्रयास से अब टू लेन से फोरलेन में होगी तब्दील

जनवाणी संवाददाता |

रोहटा: मेरठ-बड़ौत सड़क के सुदृढ़ीकरण व चौड़ीकरण के लिए दो प्रस्ताव भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह ने केंद्र सरकार के पास दो प्रस्ताव भेजे थे, जिनमें से एक प्रस्ताव को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसके तहत अब मेरठ-बड़ौत रोड को टू लेन से फोरलेन में तब्दील करने काम शुरू किया जाएगा। इसे लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की देखरेख में टीम ने रोड के चौड़ीकरण के लिए सर्वे का काम शुरू करा दिया है।

सांसद सत्यपाल सिंह के प्रतिनिधि कपिल शर्मा ने बताया कि मार्ग चौड़ीकरण के लिए और पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद सत्यपाल सिंह के काफी प्रयास के बाद दो जिलों को जोड़ने वाले रोड का चौड़ीकरण का काम शीघ्र शुरू किया जाएगा। मेरठ-बड़ौत रोड की दूरी लगभग मेरठ से बड़ौत के बीच 50 किमी है, जबकि मेरठ सीमा के अंतर्गत लगभग 30 किमी है। अभी तक यह रोड टू लेन है, जिसके बाद सर्वे का काम शुरू करने के बाद ही इसे फोरलेन करने का काम शुरू करा दिया जाएगा।

27 16

उधर, पीडब्ल्यूडी द्वारा रोड के चौड़ीकरण के लिए शुरू किए गए सर्वे के बाद मेरठ की सीमा में रोड पर अतिक्रमण करने वाले रोहटा-मीरपुर व पूठखास गांवों में रोड पर काफी अतिक्रमण है, जबकि इसके विपरीत लखवाया व खिवाई में कम अतिक्रमण है। रोड के चौड़ीकरण की भनक लगते ही गांवों में रोड के किनारे रहने वाले लोगों में हड़कंप की स्थिति है। सर्वे पूरा होने के बाद चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा।

सड़क चौड़ीकरण का कार्य बड़ी राहत देगा। क्योंकि मेरठ से बड़ौत के बीच हरियाणा का ट्रैफिक भी बड़ी तादाद में निकलता हैं। यही वजह है कि भारी वाहनों के संचालन से ट्रैफिक की दिक्कत रहती हैं। सड़क चौड़ीकरण होने के बाद ट्रैफिक की भीड़ के बावजूद यातायात को राहत मिलेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
5
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
1
- Advertisement -

Recent Comments