Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचटख धूप से चढ़ा पारा, शाम को बढ़ी ठिठुरन

चटख धूप से चढ़ा पारा, शाम को बढ़ी ठिठुरन

- Advertisement -
  • चार और पांच फरवरी को फिर से वेस्ट में बारिश के बन रहे आसार

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: शुक्रवार का दिन सुबह से ही काफी राहत भरा रहा लंबे समय बाद ठंड से काफी राहत मिली है। दिन में तापमान बढ़ता चला गया और धूप ने भी अपना असर दिखाया। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो चार और पांच फरवरी को फिर से बारिश के आसार हैं। दो दिन तक हुई लगातार बारिश के बाद शुक्रवार को सुबह से ही मौसम साफ हो गया तेज धूप दिखाई दी दिन में हवा भी चली और धूप का असर भी बना रहा।

जिस कारण से गुनगुनी सर्दी ने भी अपना एहसास कराया। दिन में धूप से जहां राहत मिल रही थी। वहीं, शाम को सूरज ढलने के बाद सर्दी का असर फिर से बढ़ गया। मौसम कार्यालय पर अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि अधिकतम आर्द्रता 95 न्यूनतम आर्द्रता 48 दर्ज की गई। शाम के समय सूरज ढलने के बाद सर्दी का असर फिर से तेज दिखाई दिया। हवा चलने के कारण अभी सर्दी का असर बना रहेगा।

17

अभी आगामी दिनों में भी मौसम के बदलाव के चलते सर्दी से राहत के आसार कम है। वहीं, शुक्रवार को मेरठ का एयर क्वालिटी इंडेक्स 65, बागपत में 122, गाजियाबाद में 137, मुजफ्फरनगर में 89 दर्ज किया गया। जबकि जयभीमनगर में 60, गंगानगर में 61, पल्लवपुरम में 73 रिकॉर्ड किया गया। अभी आगामी दिनों में भी मेरठ और आसपास के जिलों में हवा साफ रहेंगी और प्रदूषण कम दर्ज किया जाएगा।

  • यूपी में पश्चिमी विक्षोभ पुन: होगा सक्रिय

पश्चिमी विक्षोभ के पुन: सक्रिय होने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में चार से पांच फरवरी को गरज व चमक के साथ मध्यम वर्षा की संभावना है। कुछ स्थानों पर तीन की रात से ही वर्षा प्रारम्भ हो सकती है। जिसकी तीव्रता चार से अधिक रहने के आसार है। किसी भी खड़ी फसल में सिंचाई व रसायन का छिड़काव न करें एवं वर्षा होने पर जल निकास का उचित प्रबंध बनाए रखे। -प्रो. यूपी शाही, मौसम वैज्ञानिक

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments