Wednesday, February 28, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutगृह-क्लेश में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या

गृह-क्लेश में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या

- Advertisement -
  • हत्या के बाद पत्नी की लाश कंबल में लपेटी
  • दोनों बच्चों को मोदीनगर में अपनी बहन के यहां छोड़ा
  • बडेÞ भाई ने दी झगड़ा न करने की नसीहत तो बताया कर दी हत्या
  • दो हत्याओं से फैली सनसनी, शास्त्रीनगर में पति ने की पत्नी की हत्या

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नौचंदी व टीपी थाना क्षेत्र में हुई दो हत्या से सनसनी फैल गयी। नौचंदी में पति ने पीट-पीटकर अपनी पत्नी की जान ले ली। वहीं, दूसरी ओर टीपीनगर के बेरीपुरा में एक युवक को शराब पिलाकर र्इंटों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर एल ब्लाक में गृह-क्लेश के चलते एक शख्स से अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। लाश को कंबल में लपेटकर पति अपने दोनों बच्चों को साथ लेकर फरार हो गया। सुबह महिला का शव बरामद होने के बाद परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच पर जुटी है।

14

शास्त्रीनगर के एल-2 मकान नंबर 1470 में कौशल उर्फ कमल अरोड़ा का परिवार रहता है। बताया जाता है कि देर रात कौशल का पत्नी डिंपल के साथ विवाद हुआ। इस दौरान दंपति के दोनों बच्चे ड्राइंग रूम में बैठ गए। बच्चों का कहना है कि कुछ देर बाद बदहवास कौशल कमरे से बाहर आया और उन्हें साथ लेकर घर पर दो ताले बाहर से लगाकर बहन के घर चला गया। कौशल की बहन का कहना है कि बच्चों को उसके घर छोड़कर वह रात को ही चला गया था। जिसके बाद सुबह कौशल की बहन दोनों बच्चों को छोड़ने के लिए कौशल के घर पहुंची।

13

ताला खोल कर देखा तो बेडरूम में कंबल में लिपटी हुई डिंपल की लाश पड़ी थी। यह नजारा देखते ही महिला के होश उड़ गए। उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी। उधर, घटनास्थल पर पहुंचे डिंपल के मायके वालों ने उसकी हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुटी है। घटना के बाद से कौशल फरार है।

बेरीपुरा में शराब पिलाकर युवक की र्इंट से कूचकर हत्या

टीपी नगर के बेरीपुरा शराब पिला कर दोस्त की र्इंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी। युवक लेडीज टेलर था। शुक्रवार सुबह युवक का शव सुबह सड़क पर बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ में जुटी है। बेरीपुरा निवासी 23 वर्षीय प्रवीन पुत्र गुलाब गुरु नानक नगर में अशोक के परी बुटीक पर लेडिज टेलर का काम करता था। प्रवीन के परिजनों का कहना है कि ब्रहस्पतिवार की शाम अशोक, अंकुश और अभिषेक उनके बेटे प्रवीन को एक शादी में ले जाने की बात कह कर घर से ले गए थे।

इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। उधर, शुक्रवार की सुबह सड़क से गुजरते लोगों ने प्रवीन के घर से 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक चाय की दुकान के बाहर उसका खून से लथपथ शव पड़ा देखा। जिसकी जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की। प्रवीन की हत्या ईंट से सिर और चेहरा कुचलकर की गई थी। शव के पास ही खून से सनी एक ईंट और मोबाइल का चार्जर व शराब के खाली अद्धे-पव्वे बरामद हुए। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

12

परिजनों द्वारा शक जाहिर करने पर पुलिस ने अशोक, अंकुश और अभिषेक को हिरासत में ले लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि बाद में इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार ने बताया कि दो को गिरफ्तार भी कर लिया है। सीओ संतोष सिंह ने जानकारी दी कि इस मामले में दो हत्याभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं। 24 घंटे के भीतर इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा कर दिया गया।

संतोष सिंह ने बताया कि वांछित अभियुक्तगण अभिषेक दयाल पुत्र रामेश्वर निवासी जगन्नाथपुरी आदित्य अपार्टमेन्ट थाना टीपी तथा एक बाल अपचारी को दिल्ली रोड मन्दिर के पास से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रवीन मीणा ने शराब के नशे में अभिषेक की होनी वाली पत्नी के फोटो पर कुछ अभद्र टिप्पणी कर दी थी। जिसको लेकर अभिषेक व बाल अपचापरी दोनों ने मिलकर मृतक प्रवीन मीणा की ईंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

मारपीट में घायल की मौत, लाखों की नकदी गायब

मेरठ: लिसाड़ीगेट थाना के तारापुरी होटल वाली गली में एक दिन पहले मारपीट में घायल इमरान की उपचार के दौरान मौत हो गयी। उसकी मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के भाई फुरकान ने हंगामा करते हुए ससुराल वालों को इमरान की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। 40 वर्षीय इमरान अपने परिवार के बजाय किन्नरों के साथ रहता था।

आरोप है कि बीते गुरुवार को उसकी ससुराल के एक शख्स व उसकी पत्नी ने मारपीट की। उसको जीने से नीचे धक्का दे दिया। इस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करा दिया था। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी। मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जांच की जा रही है।

पल्लवपुरम में किशोरी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मोदीपुरम: पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की भरत विहार कालोनी में किराये के मकान में मां और भाई के साथ रह रही 17 वर्षीय किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किशोरी ने दुष्कर्म का केस बुढ़ाना थाना क्षेत्र के एक युवक पर दर्ज कराया था। आरोपी किशोरी को केस वापस न लेने पर पूरे परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा था। जिस डर की वजह से किशोरी ने फांसी लगाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव मर्चरी पहुंचा दिया।

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला 17 वर्षीय बेटी और 13 वर्षीय बेटे के साथ पल्लवपुरम की भरत विहार कालोनी स्थित मकान में किराये पर एक माह से रहती है। विधवा महिला बेलदारी करती है, जबकि नाबालिग बेटा चाय की दुकान पर काम करता है। शुक्रवार को महिला काम पर गई थी। करीब छह बजे जब महिला वापस घर पहुंची तो कमरे का दरवाजा बंद था। बेटा भी काम पर था।

15

लोगों ने धक्का मारकर दरवाजा खोला। कमरे की दीवार में खूटी पर चुनरी के फंदे में किशोरी का शव लटका हुआ था। मां की चीख निकल गई। मकान स्वामी और पड़ोसी जमा हो गए। पल्लवपुरम पुलिस व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। किशोरी की मां ने पुलिस को बताया कि बुढ़ाना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने किशोरी से दुष्कर्म किया था। जिसका वहीं के थाने में केस दर्ज हुआ था।

केस की तारीख पर किशोरी लगातार जा रही थी। आरोप है कि एक फरवरी को भी किशोरी तारीख पर गई थी, जहां आरोपी ने केस वापस न लेने पर किशोरी समेत पूरे परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इसी डर की वजह से किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पीड़ित मां का रो-रोकर बुरा हाल था।

नवविवाहिता पर छिड़का केरोसीन

मेरठ: लिसाड़ीगेट के श्याम नगर इलाके में शराबी शौहर ने नवविवाहिता पर केरोसीन छिड़कर उसको जिंदा जलाने का प्रयास किया। वह किसी प्रकार अपनी जान बचाकर चौकी पिलोखड़ी पहुंची। सर्द मौसम में रात 12 बजे पीड़िता मदद के लिए चौकी पर खड़ी रही, लेकिन पुलिस वालों का दिल नहीं पसीजा। ब्रह्मपुरी खत्ता रोड की रहने वाली इस युवती का चार माह पूर्व श्याम नगर निवासी युवक से निकाह हुआ था।

अभी हाथों मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि उसके शौहर जो शराब का आदि बताया जाता है अपने रंग ढंग दिखाने शुरू कर दिए। शराब पीकर आए दिन उससे मारपीट करता। शुक्रवार रात को भी शौहर ने शराब पीकर उससे मारपीट की। कैरोसीन छिड़क कर आग लगाने का प्रयास किया। पीड़िता किसी प्रकार घर से भाग कर चौकी पिलाखेड़ी पहुंची। देर रात तक वह चौकी पर खड़ी रही, लेकिन पुलिस वालों का उसकी बात सुनने की फुर्सत नहीं थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments