Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutथार लूट की घटना का खुलासा

थार लूट की घटना का खुलासा

- Advertisement -
  • पुलिस ने एक लुटेरा किया गिरफ्तार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: परतापुर थाना क्षेत्र रिठानी के पास कंपनी के ठेकेदार से थार और नकदी लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से लूट की थार और एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है। जबकि उसका एक साथी फरार हो गया। परतापुर थाना पुलिस और स्वाट टीम ने बुधवार को ठेकेदार के साथ हुई लूट की घटना का खुलासा करते हुए एक बदमाश अभिजीत उर्फ सागर पुत्र ब्रहमसिंह निवासी दतियाना थाना सिंभावली जनपद हापुड़ को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका एक साथी सचिन उर्फ राजा पुत्र रविन्द्र निवासी भेडापुर थाना चांदी नगर बागपत मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने अभिजीत की निशानदेही पर लूटी गई थार गाड़ी नंबर यूपी-16 सीजेड 3209, दो कारतूस एक तमंचा बरामद किया है। फरार सचिन पर गाजियाबाद में लूट के मुकदमे दर्ज हैं। दिल्ली क्षेत्र द्वारिका निवासी कुलदीप एयरकोन कंपनी में कांट्रेक्टर है। फिलहाल पीटीएस में कंपनी का कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। कुलदीप बुधवार की शाम थार गाड़ी से दिल्ली रोड से होकर दिल्ली अपने घर जा रहा था। वह रिठानी में थार गाड़ी रोककर लघुशंका करने लगा। इस बीच दो बदमाश कार से पीछा करते हुए आये और उससे थार की गाड़ी के बारे में पूछताछ करने लगे।

13 18

थार गाड़ी पर नंबर न लिखा होने पर दोनों बदमाशों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए कुलदीप से थार की गाड़ी की चाबी ले और मोबाइल ले लिया। बदमाशों ने कहा कि वह परतापुर थाने पर आ जाये। वहां पूछताछ की जायेगी। पुलिस ने कुलदीप की तहरीर लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया था। शुक्रवार को परतापुर और स्वाट टीम ने मिलकर लूट की घटना का खुलासा करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अभियुक्त अभिजीत को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने दूसरे बदमाश की तलाश में जुटी है।

सदर थाने के पीछे बंद घर में लाखों की चोरी

सदर थाना क्षेत्र में बदमाश ने एक बंद घर को महज दस मिनट में खंगाल डाला। घर में रखे चांदी के जेवरात और मोबाइल और सामान समेटकर फरार हो गया। पुलिस ने महज छह घंटे बाद ही सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी का सामान सारा बरामद कर लिया। सदर थाना क्षेत्र आलीमपुरा निवासी शुभम चौहान का रोहटा रोड क्षेत्र में होटल है। सदर थाने की बैकसाइड में चंद दूरी पर शुभम का घर है। परिवार में एक मां और भाई रहते हैं।

शुक्रवार की सुबह शुभम भी अपने काम से घर से निकल गया था। वहीं छोटा भाई भी बाहर गया था। शुभम की मां शुक्रवार की सुबह घर की बगल में बिल्वेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करने गई थी। एक बदमाश ने घर का ताला तोड़कर अंदर रखे चांदी के जेवरात और मोबाइल, स्टेप्लाइजर और दो अंगूठी व सोने का पैंडल चोरी कर लिया और फरार हो गया। शुभम की मां पूजा करने के बाद अपने घर पहुंची तो ताला टूटा देखा। यह देख उन्होंने अपने बेटे शुभम को घटना की जानकारी दी। उधर शुभम घर पहुंचा और चोरी की सूचना थाना सदर पुलिस को दी।

पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांचपड़ताल शुरु कर दी। सदर थाने के पीछे आलीमपुरा में शुभम चौहान के घर में चोरी की वारदात करने वाले बदमाश को सदर पुलिस ने महज छह घंटे बाद ही दबोच लिया। दरअसल पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को घटना के बाद से ही खंगलना शुरु कर दिया था। जिसमें एक युवक घर से निकलता दिखाई दिया। पुलिस कैमरों की मदद से बदमाश का पीछा करते हुए पुर्वा हाफिज तक पहुंच गई।

thief

पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से सीसीटीवी की फुटेज दिखाई। पुलिस ने बदमाश की पहचान शहनवाज उर्फ टोनी पुत्र अब्दुल करीम निवासी पुर्वा हाफिज, रेलवे रोड के रुप में की। पुलिस ने शहनवाज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शहनवाज के पास से चांदी के दो बिछुवे,मोबाइल, स्टेप्लाइजर अंगूठी आदि सामान बरामद कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि इससे पहले भी वह नौ बार चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।

मेडिकल स्टोर संचालक के घर में चोरी

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र अहमदनगर में चोरों ने बंद घर का ताला तोड़कर लाखों के सोने चांदी के जेवरात और हजारों की नकदी चोरी कर ली। चोर घटना के आराम से फरार हो गये। घटना की जानकारी पर थाना लिसाड़ी गेट पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी की। लिसाड़ी गेट क्षेत्र अहमद नगर गली नंबर-14 निवासी तौकीर पुत्र स्व अरशद का मेडिकल स्टोर है। तौकीर के अनुसार वह और उसका परिवार पिता की मौत पर गांव जहांगीराबाद गये थे। वे सभी बुधवार की सुबह घर से निकले थे। शुक्रवार को जब पूरा परिवार घर पहुंचा तो घर का ताला टूटा देखा।

घर में रखी सेफ आलमारी से डेढ़ लाख की नकदी और लाखों कीमत के सोने चांदी के जेवरात गायब थे। चोर घर से आठ लाख कीमत का सामान समेटकर फरार हो गये। उधर चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वहीं पीड़ित मेडिकल स्टोर संचालक ने लिसाड़ी गेट थाने को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी की। मेडिकल स्टोर संचालक ने पुलिस को चोरी की तहरीर दी है। उधर पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments